Delhi Liquor Scam: ED के सामने आज भी नहीं पेश होंगे केजरीवाल, बतायी ये वजह

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। आप पार्टी ने ईडी के समन को गैर कानूनी बताया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-02-19 04:10 GMT

सीएम अरविंद केजरीवाल (सोशल मीडिया)

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानि सोमवार को दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी ने ईडी द्वारा भेजे गए समन को गैरकानूनी बताया है। आप ने कहा केंद्रीय एजेंसी ईडी के समन की वैधता का मामला अब कोर्ट में है, वह खुद कोर्ट गई है। ईडी को बार-बार समन भेजने के बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। 

केजरीवाल ने छठवीं बार ईडी के सामने पेश होने से किया इनकार

ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में पहली बार सीएम अरविंद केजरीवाल को दो नवंबर 2023 को समन जारी किया था। दूसरी बार 21 दिसंबर को समन उन्हें भेजा गया था। तीसरी बार 3 जनवरी और चौथी बार 13 जनवरी को ईडी ने समन जारी किया था। पांचवीं बार ईडी ने 31 जनवरी को समन किया गया था। छठवीं बार समन जारी कर प्रवर्तन निदेशालय ने आज यानी 19 फरवरी 2024 को पूछताछ करने के लिए बुलाया था। लेकिन, हर बार कि तरह केजरीवाल ने इस बार भी ईडी के समन को गैरकानूनी बताकर पेश होने से इनकार कर दिया है।

ईडी का समन गैर कानूनी

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल हर बार दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूछताछ में शामिल होने से इनकार कर देते हैं। उनका कहना है कि पहले ईडी इस बात का जवाब दे कि वो किस हैसियत से मुझे बुलाना चाहती है। ईडी क्या जानकारी हासिल करना चाहती है। इस मामले में मेरा क्या लेना देना है? सीएम का यह भी कहना है कि ईडी का समन गैर कानूनी और गैरसंवैधानिक है।  

बता दें कि केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी ईडी के समन को लगातार गैर कानूनी बताती आई है। बार-बार केजरीवाल के पेश नहीं होने पर ईडी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट के नोटिस के बाद 17 फरवरी को केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट के सामने पेश हुए थे, जिसमें उन्होंने बजट सत्र का हवाला देकर फिजिकल तौर पर पेश होने के लिए थोड़ा वक्त मांगा था।  

Tags:    

Similar News