Delhi liquor Scam: 'CM केजरीवाल की 2 नवंबर को होगी गिरफ्तारी', दिल्ली की मंत्री आतिशी ने किया बड़ा दावा, आप को खत्म करने की साजिश का आरोप

Delhi liquor Scam: आप की वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने तो यहां तक दावा किया है कि 2 नवंबर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-10-31 06:50 GMT

CM arvind Kejriwal and Minister Atishi  (photo: social media ) 

Delhi liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को पूछताछ के लिए तलब किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने तीखा हमला बोला है। आप नेताओं ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आप को खत्म करना चाहते हैं और इसी कारण अब अरविंद केजरीवाल को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है।

आप की वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने तो यहां तक दावा किया है कि 2 नवंबर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ईडी की ओर से केजरीवाल को पूछताछ के लिए तलब किए जाने के बाद हर जगह से यह खबर मिल रही है कि केजरीवाल को मोदी सरकार गिरफ्तार कर लेगी। दिल्ली शराब घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने केजरीवाल से अप्रैल में पूछताछ की थी और अब ईडी की ओर से उन्हें पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है।

ED on AAP: शराब घोटाले में ईडी की दिल्ली और पंजाब में छापेमारी, AAP विधायक कुलवंत सिंह पर कार्रवाई

आप को खत्म करना चाहती है मोदी सरकार

दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। इस मामले में गिरफ्तार पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज करके सोमवार को बड़ा झटका दिया था। अब इस मामले की आंच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक पहुंच गई है जिसे लेकर आप ने बड़ा हमला बोला है।

दिल्ली सरकार की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि केजरीवाल को तलब किए जाने से साफ हो गया है कि केंद्र सरकार का मकसद किसी भी तरीके से आम आदमी पार्टी को खत्म करना है।


उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार आप को खत्म करने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। सरकार किसी भी तरीके से फर्जी केस बनाकर केजरीवाल को जेल भेजने की कोशिश में जुटी हुई है और इसीलिए उन्हें 2 नवंबर को तलब किया गया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि 2 नवंबर को केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Delhi Liquor Scam: अब केजरीवाल की बारी, ED ने भेजा नोटिस, आप बोली-सीएम को जेल भेजना चाहती है बीजेपी

पीएम मोदी को सता रहा इस बात का डर

आप नेता आतिशी ने कहा कि केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश इसलिए रची गई है क्योंकि पीएम मोदी को हमेशा उनसे डर सताता रहता है। आप नेता ने कहा कि 2014 में देश की सत्ता संभालने के बाद से ही पीएम मोदी को इस बात का डर है कि केजरीवाल ही उनके विजय रथ को रोक सकते हैं। एमसीडी के चुनाव के दौरान भी भाजपा की ओर से आप के खिलाफ हर तरीके का हथकंडा अपनाया गया मगर दिल्ली की जनता ने उन्हें तीखा जवाब दिया।

केजरीवाल समेत आपके अन्य वरिष्ठ नेताओं को जेल में डालने की साजिश के पीछे से साफ है कि वे आपको खत्म करना चाहते हैं। केजरीवाल के बाद अगला नंबर हेमंत सोरेन, तेजस्वी यादव, पिनराई विजयन और एमके स्टालिन का आएगा। भाजपा को जिन नेताओं से भी हार का डर सताएगा,उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा ताकि भाजपा को किसी भी प्रकार की चुनौती का सामना न करना पड़े।


दिल्ली के मंत्री सौरभ ने भी बोला हमला

आतिशी के अलावा दिल्ली सरकार के एक और मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को प्रवर्तन निदेशालय के नोटिस से यह स्पष्ट है कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का एकमात्र उद्देश्य आप को खत्म करना है। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए वे केजरीवाल को फर्जी मामले में फंसाने, जेल भेजने और आम आदमी पार्टी को खत्म करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

आप नेता संदीप पाठक ने भी कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी तरीके से अरविंद केजरीवाल को हटाना चाहते हैं और इसीलिए अब शराब घोटाले में उन्हें फसाने की साजिश रची गई है।


Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में साबित हो गया 338 करोड़ का लेनदेन? सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी बढ़ाएगी आप की मुश्किलें!

भाजपा ने कहा-आरोप सच साबित हुआ

दूसरी ओर भाजपा का कहना है कि पार्टी शुरुआत से ही दिल्ली की आबकारी नीति में घोटाले का आरोप लगाती रही है। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल को समन और उसी मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज होने से भाजपा का यह आरोप पूरी तरह सब साबित हुआ है।

उन्होंने कहा कि ईडक की ओर से केजरीवाल को जारी किया गया समन इस भ्रष्टाचार गाथा का अंतिम कदम है क्योंकि अब वे खुद जेल जाने वाले हैं। भाजपा ने शुरुआत से ही दिल्ली शराब घोटाले को लेकर हमलावर रुख अपना रखा है और इस मामले को लेकर भाजपा और आप नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है।

Tags:    

Similar News