खाताधारक हैं परेशान! सीएम की तस्वीर पर बवाल, जानें सच्चाई

सोशल मीडिया पर खाना खाते हुए महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की एक फोटो वायरल हो रही है, वही दूसरी तरफ PMC में घोटाले के चलते इसके लाखों खाताधारक परेशान हैं।

Update: 2019-10-27 04:12 GMT

मुंबई: सोशल मीडिया पर खाना खाते हुए महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की एक फोटो वायरल हो रही है, वही दूसरी तरफ PMC में घोटाले के चलते इसके लाखों खाताधारक परेशान हैं।

ये भी देखें:पीएम मोदी आज करेंगे ‘मन की बात’, सुबह 11 बजे से होगा प्रसारण

फेसबुक पेज “Siyasat सियासत” और कुछ अन्य यूजर्स ने सीएम देवेंद्र फडणवीस की खाना खाते हुए एक फोटो पोस्ट की है। फोटो में फडणवीस के सामने टेबल पर तमाम तरह के व्यंजन और फल सजे हुए हैं।

पिक्चर के साथ कैप्शन लिखा गया है, ''PMC बैंक के खाताधारक भूखे मर रहे है और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस 56 भोग कर रहे.... पूरे महाराष्ट्र में यह फोटो बताओ दोस्तो।''

जानकारी के मुताबिक सीएम फडणवीस की यह फोटो कम से कम तीन साल पुरानी है।

वायरल हो रही ये फोटो 20 अक्टूबर, 2019 को डाली गई है और स्टोरी लिखे जाने तक 1,600 से ज्यादा बार शेयर की जा चुकी है। पोस्ट का आर्काइव्ड वर्जन यहां देखा जा सकता है।

फेसबुक पेज ''I.T & Social Media Cell'' ने भी उसी कैप्शन के साथ यह फोटो पोस्ट की है।

रिवर्स इमेज सर्च की हेल्प से हमने पाया कि फडणवीस की यह फोटो पिछले कुछ सालों में कुछ लोकल मीडिया और सोशल मीडिया यूजर्स बहुत बार यूज़ कर चुके हैं।

ये भी देखें:दिवाली पर आज खट्टर सरकार का शपथ ग्रहण, जानिए कौन हो सकते हैं नए मंत्री

PMC बैंक घोटाले का मामला हाल में सामने आया है, लेकिन फडणवीस की यह फोटो कम से कम तीन साल पुरानी है। वैसे तो, इस फोटो के बारे में हम पूरी जानकारी नहीं बता पाएंगे। लेकिन ये फोटो 2016 से ही वायरल है और इसे PMC बैंक से जोड़ना लोगों को गुमराह करना है।

Tags:    

Similar News