सीएम का बड़ा ऐलान: मिलेगा 1-1 करोड़ रुपये मुआवजा, जा चुकी हैं 11 जाने

मुख्यमंत्री के मुताबिक, गैस लीकेज हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 1-1 करोड़ रुपये मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही जिन पीड़ितों का इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा है, उन्‍हें 10-10 लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जाएगी।

Update: 2020-05-07 11:54 GMT

नई दिल्‍ली: गुरुवार सुबह विशाखापट्टनम में हुए भयानक गैस लीकेज में हादसे का शिकार हुए लोगों के लिए राज्य सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है। आंध्रप्रदेश मुख्‍यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार को किंग जॉर्ज हॉस्पिटल पहुंचकर पीड़ितों के हाल-चाल की खबर ली। फिर इसके बाद उन्‍होंने मुआवजे की घोषणा की।

ये भी पढ़ें...पेंशन खाताधारकों की चाँदनी: 65 लाख लोगों के पास आए पैसे, जल्दी करें चेक

1-1 करोड़ रुपये मुआवजा

मुख्यमंत्री के मुताबिक, गैस लीकेज हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 1-1 करोड़ रुपये मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही जिन पीड़ितों का इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा है, उन्‍हें 10-10 लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जाएगी।

इसके साथ ही केंद्र ने बुधवार को कहा कि आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक रसायन संयंत्र में गैस रिसाव होने से 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1000 अन्य प्रभावित हुए हैं।

11 लोगों की मौत

इसी सिलसिले में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक एसएन प्रधान ने कहा कि संयंत्र से रिसाव अब बहुत कम हो गया है लेकिन एनडीआरएफ कर्मी इसे पूरी तरह से बंद करने तक मौके पर मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि गैस रिसाव से अभी तक 11 लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी फिर गैस लीक: अब यहां मचा मौत का तांडव, कई लोग अस्पताल में भर्ती

500 लोग सुरक्षित स्थानों पर

वहीं राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य कमल किशोर ने कहा कि संयंत्र के आसपास के इलाकों में रह रहे करीब 1,000 लोग गैस रिसाव से प्रभावित हुए हैं। एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने कहा कि संयंत्र के तीन किमी के दायरे से 200 से 250 परिवारों के लगभग 500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

घटना पर एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्यनारायण प्रधान ने बताया कि एनडीआरएफ द्वारा किए जा रहे राहत और बचाव अभियान में 27 व्यक्ति शामिल हैं, जो औद्योगिक रिसाव से निपटने में विशेषज्ञ हैं। 80 से 90 प्रतिशत लोग बचा लिए गए हैं।

ये भी पढ़ें...बहुत खतरनाक है ये जून, रोकना होगा बहुत ही मुश्किल

Tags:    

Similar News