Loksabha Election 2024: आंध्र में चुनाव प्रचार में बांटे जा रहे पार्टी चिन्ह वाले कंडोम

Visakhapatnam: राजनीति में कंडोम! दोनों का भले ही कोई रिश्ता न हो लेकिन मतदाताओं को आकर्षित करने में अब कंडोम का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2024-02-22 12:35 GMT

बांटे जा रहे पार्टी के लोगो लगे कंडोम के पैकेट source: Newstarck 

Visakhapatnam: सोशल मीडिया पर आंध्र प्रदेश के कुछ वीडियो से पता चलता है कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में कंडोम एक नया प्रचार तरीका बन गया है। कंडोम के पैकेट सत्तारूढ़ और विपक्षी, दोनों ही दल सार्वजनिक रूप से बांट रहे हैं। पैकटों पर पार्टी के नाम और प्रतीक छपे हैं।

तेलुगु देशम पार्टी के प्रतीक वाले कंडोम पैकेट

एक वीडियो में मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और एन चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रतीक वाले कंडोम के पैकेट कथित तौर पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा मतदाताओं को वितरित किए जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

एक वीडियो में जब एक व्यक्ति, जो शायद टीडीपी कार्यकर्ता है, से कंडोम पैक के वितरण के बारे में पूछा गया, तो उसे यह कहते हुए सुना गया, "यदि ज्यादा बच्चे हैं, तो ज्यादा पैसा बांटना होगा। इसलिए ये कंडोम बांटे जा रहे हैं।"

प्रचार का अनोखा तरीका 

बताया जाता है कि कंडोम के पैकेट कथित तौर पर लोकसभा चुनाव के लिए घर-घर अभियान के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा वितरित किट का हिस्सा थे। दिलचस्प बात यह है कि दोनों पार्टियों ने कंडोम बांटने के लिए एक-दूसरे की आलोचना की, जबकि पैकेट पर उन दोनों के नाम और प्रतीक छपे थे।

वाईएसआर कांग्रेस ने प्रतिद्वंद्वी टीडीपी पर हमला करते हुए ट्वीट किया, "अपनी पार्टी के प्रचार के लिए लोगों को कंडोम बांट रहे हैं। यह किस तरह का प्रचार पागलपन है? क्या वे आगे वियाग्रा देना शुरू कर देंगे? कम से कम वहां रुकें। अन्यथा, यह केवल गिरावट को और नीचे ले जाएगा।"

इसके जवाब में टीडीपी ने वाईएसआर कांग्रेस के लोगो के साथ एक कंडोम पैक की तस्वीर साझा की, और व्यंग्यात्मक टिप्पणी की, "क्या यह वही सिद्दाम (तैयारी) है जिसके बारे में पार्टी बात कर रही थी?" सिद्दाम तेलुगु में जगन मोहन रेड्डी के राजनीतिक अभियानों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है।

Tags:    

Similar News