Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पहुंची केरल, 19 दिनों तक विभिन्न जिलों में निकालेंगे पदयात्रा

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी केरल के वायनाड सीट से लोकसभा सांसद भी हैं। इसलिए उनका यहां पदयात्रा बेहद अहम हो जाता है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2022-09-11 10:52 IST

Rahul Gandhi (photo: social media ) 

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज पांचवां दिन है। तमिलनाडु से होते हुए यह यात्रा केरल पहुंच चुकी है। राजधानी तिरुवनंतपुरम के परसाला जंक्शन से आज पदयात्रा की शुरूआत हुई। परसाला में इस यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। केरल में यह यात्रा 19 दिनों तक चलेगी। इसके बाद 30 सितंबर को राज्य के विभिन्न हिस्सों से होते हुए यह यात्रा भाजपा शासित कर्नाटक में दाखिल होगी, जहां अगले साल के मध्य में विधानसभा चुनाव होने हैं।

केरल पहुंचते ही कांग्रेस नेताओं ने पूर्व पार्टी अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया। इस दौरान केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और सांसद के सुधाकरण, विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन, एआईसीसी महासचिव तारिक अनवर, पूर्व सीएम ओमान चांडी, तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर, केरल से आन वाले राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल और वरिष्ठ नेता रमेश चेन्नीथला समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

केरल में 450 किमी की पदयात्रा करेंगे राहुल 

राहुल गांधी केरल के वायनाड सीट से लोकसभा सांसद भी हैं। इसलिए उनका यहां पदयात्रा बेहद अहम हो जाता है। राज्य में बीजपी की मौजूदगी लगभग शून्य है। राज्य में मुख्य लड़ाई कांग्रेस की अगुवाई वाली यूडीएफ और सीपीएम की अगुवाई वाली सत्ताधारी एलडीएफ के बीच रहती है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी केरल में 19 दिन व्यतीत करेंगे। इस अवधि में 450 किमी की यात्रा करके मल्लपुरम से नीलांबुर तक जाएंगे। यह यात्रा 14 सितंबर को कोल्लम जिले में प्रवेश करेगी।

इसके बाद 17 सितंबर को अल्लपुझा पहुंचेगी और 21-22 सितंबर को एर्नाकुलम जिले से होते हुए 23 सितंबर को त्रिशूर पहुंचेगी। इसके बाद अन्य पड़ाव को पार करते हुए यात्रा कर्नाटक में दाखिल होगी। जानकारी के मुताबिक, 19 सितंबर को यात्रा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी जुड़ सकती हैं।

बता दें कि कांग्रेस ने सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के अन्य नेताओं के साथ भारत को एकजुट करने के लिए अपनी यात्रा शुरू की है। कन्याकुमारी से कश्मीर तक की इस यात्रा में कांग्रेस नेता 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। यात्रा में शामिल 119 नेताओं को कांग्रेस ने 'भारत यात्री' नाम दिया है।

Tags:    

Similar News