Rahul Gandhi के प्लेन को लेकर गरमाई सियासत, कांग्रेस का बड़ा आरोप, बाबतपुर में उतरने की नहीं मिली इजाजत

Rahul Gandhi News: कांग्रेस का आरोप है कि राहुल गांधी का विमान वायनाड से वाराणसी के लिए निकला था मगर उन्हें बाबतपुर एयरपोर्ट पर नहीं उतरने दिया गया।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update:2023-02-14 09:32 IST

Rahul Gandhi (photo: social media ) 

Rahul Gandhi News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के प्लेन को लेकर सियासत गरमा गई है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी के विमान को सोमवार की रात लालबहादुर शास्त्री हवाई अड्डे ( बाबतपुर एयरपोर्ट) पर उतरने की इजाजत नहीं दी गई।

कांग्रेस का आरोप है कि राहुल गांधी का विमान वायनाड से वाराणसी के लिए निकला था मगर उन्हें बाबतपुर एयरपोर्ट पर नहीं उतरने दिया गया। इस कारण राहुल गांधी को अपना प्रयागराज का दौरा रद्द करना पड़ा। कांग्रेस नेताओं ने इसे लेकर एयरपोर्ट प्रशासन और प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

राहुल गांधी के विमान को नहीं मिली इजाजत

कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता के कारण भाजपा घबरा गई है और इसी कारण उनके कार्यक्रमों में खलल डाला जा रहा है। बाबतपुर एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए पहुंचे कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री अजय राय ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से डरी हुई है।

उन्होंने बताया कि राहुल गांधी को मंगलवार की सुबह प्रयागराज में कमला नेहरू ट्रस्ट की बैठक में शामिल होना था। इसके लिए राहुल गांधी को सोमवार की रात वाराणसी पहुंचना था और फिर यहां से उनका सड़क मार्ग से प्रयागराज जाने का कार्यक्रम था मगर राहुल गांधी के विमान को बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नहीं दी गई। इसी कारण उन्हें अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा।

कांग्रेस नेताओं ने भाजपा को घेरा

कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए पार्टी के तमाम नेता एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे मगर राहुल गांधी के विमान को उतरने की इजाजत न मिलने के कारण नेताओं के हाथ निराशा लगी। उन्होंने इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए पूरे प्रकरण की निंदा की।

एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए पहुंचने वालों में अजय राय के अलावा पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, प्रमोद पांडेय,दिलीप चौबे आदि शामिल थे। इन सभी नेताओं ने राहुल गांधी के प्लेन को उतरने की इजाजत न देने का आरोप लगाते हुए प्रशासन के रवैए की निंदा की है।

राहुल गांधी ने इन दिनों केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। हाल में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान उन्होंने अडानी प्रकरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा था। उन्होंने उद्योगपति गौतम अडानी को लेकर प्रधानमंत्री से कई सवाल भी पूछे थे।

एयरपोर्ट प्रशासन ने दिया स्पष्टीकरण

राहुल गांधी के प्लेन को लेकर सियासत गरमाने के बाद एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से भी सफाई पेश की गई है। एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल का कहना है कि राहुल गांधी के मूवमेंट के निरस्त होने की सूचना पहले ही आ गई थी। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर आरोप लगाना गलत है। उन्होंने कहा कि एयरक्रॉफ्ट ऑपरेटर ने सोमवार की रात 9:30 बजे राहुल के मूवमेंट के निरस्त होने की सूचना दी थी।

ऑपरेटर की ओर से बताया गया था कि राहुल गांधी का अभिमान कन्नौर से नई दिल्ली के लिए उड़ा है। ऑपरेटर की ओर से बताया गया था कि राहुल गांधी के विमान का वाराणसी आना निरस्त हो गया है।

Tags:    

Similar News