कांग्रेस नेता का बड़ा दावा: इस राज्य में BJP के CM उम्मीदवार होंगे रंजन गोगोई

 असम में विधानसभा चुनाव के लिए अभी सालभर है,लेकिन राजनीतिक बयानबाजी और अटकलों का दौर शुरू है। असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता तरुण गोगोई ने दावा किया है कि अगले विधानसभा चुनाव में पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि खबर है कि रंजन गोगोई बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवारों की लिस्ट में है।

Update: 2020-08-23 04:05 GMT
जिन लोगों को ये विशेष श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाती है उनकी सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ के जिम्मे होता है।

गुवाहाटी: असम में विधानसभा चुनाव के लिए अभी सालभर है,लेकिन राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता तरुण गोगोई ने दावा किया है कि अगले विधानसभा चुनाव में पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि खबर है कि रंजन गोगोई बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवारों की लिस्ट में है।

 

यह पढ़ें...भारत को एलएसी में कोई बदलाव मंजूर नहीं, चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी सेना

कांग्रेस नेता का दावा

कांग्रेस नेता तरुण गोगोई ने मीडिया से कहा कि मुझे लगता है कि असम के विधानसभा चुनाव में रंजन गोगोई को बीजेपी अपना सीएम चेहरा बना सकती है। उन्होंने कहा कि पूर्व चीफ जस्टिस राज्यसभा जा सकते हैं तो वह बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी हो सकते हैं।

 

 

रंजन गोगोई से बीजेपी खुश

कांग्रेस नेता ने कहा अयोध्या में राम मंदिर केस में आए फैसले से बीजेपी रंजन गोगोई से काफी खुश थी। ये सब राजनीति है। रंजन गोगाई ने राज्यसभा जाना स्वीकार कर राजनीति के दरवाजे खोले। तरुण गोगोई ने कहा कि वह बहुत आराम से मानवाधिकार आयोग या फिर अन्य किसी बड़े संगठन के चेयरमैन हो सकते हैं लेकिन उनकी राजनीतिक महत्वकांक्षाएं हैं।

यही कारण है कि उन्होंने राज्यसभा से राजनीति में आना स्वीकार किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरफ से वो विधानसभा चुनाव में सीएम प्रत्याशी नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पूरी कोशिश है कि असम में महागठबंधन बने और बीजेपी को किसी भी तरह से रोका जा सके।

 

यह पढ़ें...फर्जी SDO बनकर पहुंचा छापा मारने, तभी पहुंच गए असली एसडीओ, हुआ ये हाल

 

तरुण गोगोई- खुद के लिए कहीं ये बात

 

बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने घोषणा की है कि वह असम में कांग्रेस पार्टी के अगले सीएम प्रत्याशी बनने नहीं जा रहे हैं। वह बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए एक 'महागठबंधन' बनाने की वकालत कर रहे हैं, जिसमें बदरुद्दीन अजमल की ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रैटिक फ्रंट लेफ्ट और क्षेत्रीय पार्टियां एकसाथ आएं। कांग्रेस नेता ने आगे कहा, 'मैं राज्य का मुख्यमंत्री नहीं बनने जा रहा। मैं एक सलाहकार के तौर पर काम करना ज्यादा पसंद करूंगा। कांग्रेस में कई योग्य उम्मीदवार हैं, जो यह दायित्व ले सकते हैं।' हालांकि कांग्रेस के ही कई बड़े नेता गठबंधन बनाने की कोशिश का विरोध कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News