इंजीनियर को कीचड़ से नहलाने वाले कांग्रेस MLA राणे गिरफ्तार, 50 समर्थकों पर केस

कांग्रेस विधायक नितेश राणे द्वारा  इंजीनियर पर कीचड़ फेंकने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।  विवाद बढ़ने के बाद दबाव में नितेश राणे ने कंकावली थाने में सरेंडर कर दिया। सिंधुदुर्ग के एसपी दीक्षित गेदम ने बताया कि नितेश राणे और उनके दो समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है।

Update: 2019-07-04 11:57 GMT

मुंबई: बीजेपी के विधायक आकाश विजयवर्गीय के नगर निगम के अधिकारियों को बैट से पीटने के बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे और कांग्रेस विधायक नितेश राणे द्वारा इंजीनियर पर कीचड़ फेंकने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। विवाद बढ़ने के बाद दबाव में नितेश राणे ने कंकावली थाने में सरेंडर कर दिया। सिंधुदुर्ग के एसपी दीक्षित गेदम ने बताया कि नितेश राणे और उनके दो समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है।

शुक्रवार को आरोपियों को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। राणे समेत उनके करीब 40-50 समर्थकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 342, 332, 324, 323, 120(A), 147, 143, 504, 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। कांग्रेस विधायक नितेश राणे ने एक हाइवे इंजीनियर को रस्सी से बांध कर खड़ा कर दिया। विधायक नितेश राणे के समर्थकों ने इंजीनियर प्रकाश शेडेकर को कीचड़ से नहला दिया।

यह भी पढ़ें...मुन्ना भाई की बेटी के बॉयफ्रेंड की अचानक मौत, याद में लिखा ये भावुक पोस्ट

सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि नीतेश राणे और उनके सर्मथक राजमार्ग इंजीनियर प्रकाश शेडेकर पर कीचड़ फेंक रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक नितेश राणे ने हाईवे इंजीनियर प्रकाश शेडेकर को गडनदी के पुल पर बांधकर रखा। राणे हाईवे इंजिनीयर के साथ हाईवे के रास्ते का मुआयना कर रहे थे तभी उनके कार्यकर्ताओ ने इंजीनियर कीचड़ से नहला दिया।

विधायक और उनके समर्थकों की गुंडागर्दी यहीं नहीं थमी। इसके बाद राणे के समर्थकों ने इंजिनियर को नदी पर बने पुल से बांध दिया और उनसे बदसलूकी की।

गलती के लिए माफी मांगनी होगी

नितेश के पिता और राज्यसभा सांसद नारायण राणे ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि नितेश का यह व्यवहार गलत है। भले ही हाइवे के लिए उनका विरोध जायज हो, लेकिन उनके समर्थकों द्वारा किसी भी प्रकार की हिंसा को सही नहीं कहा जा सकता है। मैं इसका बिल्कुल भी समर्थन नहीं करता।' इस सवाल पर कि क्या वह नितेश राणे को माफी मांगने के लिए कहेंगे, नारायण राणे ने कहा, 'मैं उसे माफी मांगने के लिए क्यों नहीं कहूंगा। वह मेरा बेटा है और अगर उसके पिता बिना गलती के माफी मांग सकते हैं तो बेटे को भी गलती के लिए माफी मांगनी होगी।'

यह भी पढ़ें...दुबई जाने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी, अब कर सकेंगे ये काम

दरअसल राणे कांकावली में मुंबई-गोवा राजमार्ग के पास एक पुल पर गड्ढों से भरे राजमार्ग का निरीक्षण कर रहे थे। कणकवली में रास्ते पर काफी गड्ढे हैं जिसे भरा नहीं जा रहा था। मुंबई-गोवा हाईवे पर लोग कीचड़ में सफर कर रहे थे। इसी बात से नाराज नितेश राणे के कार्यकर्ताओं ने इस घटना को अंजाम दिया।

नितेश महाराष्ट्र विधानसभा में कांकावली सीट से विधायक हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में वह 25 हजार से ज्यादा वोटों से चुनाव जीते थे।

यह भी पढ़ें...क्या भाजपा का झंडा शराब बेचने का लाइसेंस है, वीडियो देख उड़ जाएँगे होश

बता दें कि कुछ ही दिनों पहले इंदौर नगर निगम का दल गंजी परिसर क्षेत्र में एक जर्जर मकान को गिराने पहुंचा था. इसकी सूचना मिलने पर बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय की नगर निगम कर्मियों से नोकझोंक हो गई और आकाश ने नगर निगम अधिकारी की बल्ले से पिटायी कर दी थी। पीएम मोदी ने आकाश की इस हरकत पर नाराजगी जाहिर की थी।

Tags:    

Similar News