गुजरात चुनाव में RaGa की महाभारत, अलापा सत्ता और सच्चाई का राग, पांडव कौन ?

गुजरात के अपने 3 दिवसीय दौरे पर गए राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पास सिर्फ सच्चाई है और कुछ भी नहीं। झूठ कभी जीत नहीं सकता है, सिर्फ सच ही जीतता है।

Update: 2017-11-03 00:45 GMT

वलसाड (गुजरात) : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को गुजरात के नाना पोंधा में जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के पास पुलिस और आर्मी है। गुजरात, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गोवा की सरकार है। जबकि हमारे पास केवल सच्चाई है।

गुजरात के अपने 3 दिवसीय दौरे पर गए राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पास सिर्फ सच्चाई है और कुछ भी नहीं। झूठ कभी जीत नहीं सकता है, सिर्फ सच ही जीतता है। गुजरात का सच और बीजेपी का सच दो अलग चीजें हैं। बीजेपी का सच सूट-बूट वालों की यारी है। दोनों का एक-दूसरे से कोई लेना-देना नहीं है। बता दें, कि गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।

यह भी पढ़ें ... गुजरात विधानसभा चुनाव : 9 और 14 DEC. को वोटिंग, 18 को आएंगे नतीजे

राहुल ने कहा कि गुजरात की लड़ाई सत्य और असत्य की लड़ाई है। गुजरात में बीजेपी जो सच्चाई दिखा रही है सच वो नहीं है। गुजरात का सच बेरोजगारी, किसानों का दर्द, महंगी एजुकेशन और करप्शन है। महाभारत में पांडवों और कौरवों का संदर्भ देते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में उनकी पार्टी और बीजेपी के बीच लड़ाई सच और झूठ के बीच लड़ाई है, जहां सच कांग्रेस के साथ है।

यह भी पढ़ें ... राहुल बोले: गरीबों से पैसा ले अमीरों को देना ही गुजरात माडल

राहुल ने कहा कि कौरवों के पास विशाल सेना और हथियार थे और पांडवों के पास सिर्फ सच था उसके सिवा कुछ भी नहीं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमारे पास सिर्फ सच है और उसके अलावा कुछ नहीं। राहुल ने बिना नाम लिए इशारों इशारों में मोदी और बीजेपी की तुलना कौरवों से की तो वहीं खुद और गुजरात की जनता को पांडव बताया।

राहुल ने कहा कि महाभारत की लड़ाई से पहले दुर्योधन और अर्जुन भगवान कृष्ण के पास गए। उनसे पांच गांव देने को कहा गया जिससे युद्ध की नौबत न आए। लेकिन, दुर्योधन ने इससे इंकार कर दिया। कौरवों के पास बड़ी सेना थी। लेकिन, पांडवों के पास सच था। इसी तरह मेरे पास भी सिर्फ सच है। तब भी सत्य और असत्य की लड़ाई थी। आज भी वही है। गुजरात की जनता में सच्चाई है। झूठ कभी नहीं जीतता, हमेशा सच की जीत है।

Tags:    

Similar News