Congress: देश के 22 शहरों में प्रेस कांफ्रेंस कर महंगाई पर केंद्र सरकार को घेरेगी कांग्रेस

Congress: कांग्रेस महंगाई को मोदी सरकार के खिलाफ बड़ा मुद्दा बनाकर जनता के बीच जाएगी। कांग्रेस नेता 29 अगस्त को 22 शहरों में प्रेस – कांफ्रेंस कर महंगाई के खिलाफ केंद्र सरकार को घेरेंगे।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2022-08-23 16:09 IST

कांग्रेस। (Social Media)

Congress: गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की नजदीकी और आम आदमी पार्टी (AAP) की सक्रियता को देखते हुए अब कांग्रेस पार्टी (Congress Party) भी मैदान में उतरने जा रही है। कांग्रेस महंगाई को मोदी सरकार (Modi Government) के खिलाफ बड़ा मुद्दा बनाकर जनता के बीच जाएगी। कांग्रेस नेता (congress leader) 29 अगस्त को 22 शहरों में प्रेस – कांफ्रेंस कर महंगाई के खिलाफ केंद्र सरकार (Central Government) को घेरेंगे।

5 अगस्त को कांग्रेस ने देशभर में किया था बड़ा प्रदर्शन

बता दें कि इससे पहले इसी माह पांच अगस्त को कांग्रेस ने देशभर में महंगाई, केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग और जीएसटी (GST) को लेकर बड़ा प्रदर्शन किया था। सबसे दमदार प्रदर्शन दिल्ली में देखा गया था। गांधी परिवार के तीनों सदस्य इसमें शामिल हुए थे। कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता काले कपड़े में थे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) को संसद भवन से राष्ट्रपति भवन जाने के क्रम में हिरासत में ले लिया गया था। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) को प्रधानमंत्री आवास की ओर जाने के क्रम में हिरासत में ले लिया गया था।

प्रियंका (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री आवास को घेरने के लिए निकली थीं। मगर बीच में ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया था। इस दौरान दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की महिला अफसरों और उनके बीच झूमाझटकी भी हुई थी, जिसकी तस्वीर काफी वायरल हुई थी।

पीएम मोदी ने साधा था निशाना

कांग्रेस के इस प्रदर्शन पर बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी निशाना साधा था। हरियाणा के पानीपत में वर्चुअल माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस नेताओं के काले कपड़े पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि 5 अगस्त को काला कपड़ा पहनकर कुछ लोग काला जादू फैलाना चाहते थे। उन्हें लगता है कि काले कपड़े से उनकी निराशा समाप्त हो जाएगी। लेकिन ये लोग कितना भी कुछ कर लें, झाड़फूंक कर लें या अंधविश्वास कर लें, लोग उनपर भरोसा नहीं करेंगे।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी आगामी गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी महंगाई को बीजेपी के खिलाफ सबसे बड़ा मुद्दा बना सकती है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, ये एक ऐसा मुद्दा है जिससे आम आदमी अभी सबसे अधिक परेशान है। इसके अलावा पार्टी ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के नाम से एक और देशव्यापी कैंपेन लॉन्च किया है, जिसकी शुरूआत सात सितंबर से होगी।

Tags:    

Similar News