एग्जिट पोल डिबेट में शामिल नहीं होंगे कांग्रेस के प्रवक्ता, पार्टी हाईकमान ने लिया फैसला

Congress in Exit Poll Debate: कांग्रेस हाईकमाने एग्जिट पोल डिबेट को लेकर बड़ा फैसला किया है। पार्टी के किसी भी नेता व प्रवक्ता को एग्जिट पोल डिबेट में शामिल न होने के निर्देश दिये गए हैं।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-31 14:18 GMT

Congress in Exit Poll Debate: लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम दौर में है। सातवें व अंतिम चरण का मतदान कल यानी 1 जून को होना है। कल मतदान समाप्ति के बाद से ही परिणाम को लेकर एग्जिट पोल आने शुरू हो जाएंगे। सियासी दलों के साथ साथ आम लोगों की भी एग्जिट पोल पर विशेष नजर रहती है। इसी बीच एग्जिट पोल को लेकर कांग्रेस हाईकमान ने बड़ा फैसला लिया है। कांग्रेस ने तय किया है कि इस बार के एग्जिट पोल के टीवी डिबेट में पार्टी का कोई भी नेता या प्रवक्ता हिस्सा नहीं लेगा। इसकी जानकारी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दी। बदा दें, चुनाव में कौन सी पार्टी को कितनी सीटें मिल सकती हैं, इस बात का अंदाजा एग्जिट पोल के जरिए लगाया जाता है। इसको लेकर अलग-अलग एजेंसियां अपने आंकड़े जारी करेंगी।

पार्टी महासचिव ने भी किया था दावा

कांग्रेस हाईकमान के अनुसार, लोकसभा चुनाव परिणाम इंडिया अलायंस के पक्ष में होंगे। इतना ही नहीं पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने भी दावा किया है कि चार जून को रिजल्ट आने के बाद एनडीए के कई सदस्य इंडिया गठबंधन में शामिल होने के लिए तैयार दिखेंगे। जयराम रमेश ने यह भी कहा था कि दो चरणों के बाद आए रुझानों को देखकर यह लगता है कि इंडिया गठबंधन को जनादेश मिलना तय है।

आखिरी चरण में होगा इन दिग्गजों की किस्मत का फैसला

गौरतलब है कि देश में पहले छह चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है। सातवें व अंतिम चरण को लेकर कल यानी 1 जून को वोटिंग है। इस फेज में 8 राज्यों की 57 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। इस चरण में प्रधानमंत्री मोदी, रवि किशन, अनुराग ठाकुर, अभिषेक बनर्जी, मनीष तिवारी, रविशंकर प्रसाद, चरणजीत सिंह चन्नी, मीसा भारती और हरसिमरत कौर बादल जैसे दिग्गज नेताओं की दांव साख पर हैं। सातवें चरण में कुल 904 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। 4 जून को चुनाव परिणाम आएंगे।

Tags:    

Similar News