कोरोना की बाढ़ से मचा हाहाकार, 16,752 नए मामले आने के बाद अलर्ट हुई सरकार

कोरोना वायरस को भारत में पैर पसारे एक साल होने वाला है, वही दूसरी तरफ एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा है। पिछले कुछ दिनों में ही कोरोना के दैनिक मामले 16,000 से ज्यादा देखने को मिले।

Update: 2021-02-28 06:59 GMT
कोरोना को लेकर यूपी सरकार अलर्ट, 13 मार्च से चलेगा फोकस टेस्टिंग अभियान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को भारत में पैर पसारे एक साल होने वाला है, वही दूसरी तरफ एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा है। जिसके चलते कई राज्यों में कर्फ्यू लगा दी गई है। पिछले कुछ दिनों में ही कोरोना के दैनिक मामले 16,000 से ज्यादा देखने को मिले। वही एक दिन में 16,752 नए मामले सामने आए।

इन राज्यों में संक्रमितों की बढ़ी संख्या

लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1.11 करोड़ के नज़दीक पहुंच गया है। महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, बंगाल, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हालत धीरे-धीरे बिगड़ रहे हैं। महाराष्ट्र में 15 दिनों में संक्रमितों की संख्या दो गुना बढ़ी और एक हफ्ते में 30 हजार कोरोना संक्रमित मरीज़ बढ़े।

कैबिनेट सचिव ने राज्यों को किया अलर्ट

शनिवार को कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने आठों राज्यों के सचिवों के साथ समीक्षा बैठक की और सभी को कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर अलर्ट किया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 16,752 नए मामले सामने आए, वही 113 मरीजों कि मौत हुई।

ये भी पढ़ें...लाखों में खेलते भिखारी: इन भिखारियों की चम-चमाती किस्मत, अमीरों के भी काटे कान

कोरोना के रोकथाम के लिए जमीनी स्तर पर काम

वही टीकाकरण कि बात करें तो भारत में अब तक 1,43,01,266 लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जा चुका है। कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने कोरोना के रोकथाम के लिए जमीनी स्तर पर काम बढ़ाने और 24 घंटे निगरानी पर जोर देने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें : हादसे से कांपा मध्य प्रदेश: पुलिस महकमे में शोक की लहर, तेज रफ्तार कार बनी काल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News