चुनाव में लाॅकडाउन! बंगाल के 19 जिले रेड जोन में, घातक कोरोना इन राज्यों में भी

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक बार फिर तेज़ होते दिख रहे हैं। जिसे देखते हुए कई शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वही चुनाव के बीच अब पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मरीजों में इजाफा देखने को मिला है।

Update: 2021-03-24 05:10 GMT
कोरोना का कहर बंगाल में , 19 जिले रेड जोन, MP में लॉकडाउन पर विचार

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले एक बार फिर तेज़ होते दिख रहे हैं । जिसे देखते हुए कई शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है । वही चुनाव के बीच अब पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मरीजों में इजाफा देखने को मिला है। जो काफी चिंताजनक है ।

19 जिलों में संक्रमण से हालात गंभीर

आंतरिक सर्वे के अनुसार, राज्‍य के 19 जिलों में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात गंभीर हैं । इन जगहों पर संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं । राज्‍य में 15 मार्च से 21 मार्च के बीच कोरोना संक्रमण के फैलने की दर 1.35 फीसदी से बढ़कर 1.78 फीसदी हो गई है ।

रेड जोन किया गया

खबरों की माने तो राज्‍य के 19 जिलों को रेड जोन कर दिया गया है । कोलकाता में 15 मार्च से 21 मार्च के बीच कारोना संक्रमण की दर 2.09 फीसदी से बढ़कर 3.04 फीसदी हो गई है । मंगलवार को कोरोना के 404 नए केस सामने आए । बंगाल में कुल मामलों की संख्‍या 5.81 लाख हो गई है । राज्‍य में अब तक कुल 10,310 लोगों की मौत हो चुकी है । एक्टिव केस की संख्या 3656 हैं ।

ये भी पढ़ें : छात्रों में कोरोना विस्फोटः संक्रमित हो गए इतने, मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा

MP में रोजाना 300 से 400 नए केस

वहीं मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि इंदौर और भोपाल में रोजाना 300 से 400 नए केस आ रहे हैं । अगर संक्रमण के मामले लगातार ऐसे ही बढ़ते रहे तो हम फिर से पहले जैसी स्थिति में पहुंच जाएंगे । उन्होंने लोगों से आग्रह की है कि सभी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें । वही यह भी जाकारी दी कि सरकार 2 से 3 शहरों में रविवार को लॉकडाउन लगाए जाने पर विचार कर रही है ।

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र की सियासत कोर्ट तक, परमबीर सिंह के 'लेटर बम' पर आज सुनवाई

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News