बेहोश होकर गिरने लगे कोरोना वारियर्स, PPE किट पर खड़े हुए सवाल

कोटा में एक अजीब घटना हुई । यहां कोविड-19 का सैंपल ले रही टीम के दो कोरोना वारियर्स हेल्थ वर्कर्स की तबीयत अचानक बिगड़ गई और वे बेहोश हो गए। इसके बाद दोनों हेल्थ वर्कर्स ने पीपीई किट  की क्वालिटी पर सवाल खड़े किए हैं।

Update: 2020-06-21 13:57 GMT

कोटा कोटा में एक अजीब घटना हुई । यहां कोविड-19 का सैंपल ले रही टीम के दो कोरोना वारियर्स हेल्थ वर्कर्स की तबीयत अचानक बिगड़ गई और वे बेहोश हो गए। इसके बाद दोनों हेल्थ वर्कर्स ने पीपीई किट की क्वालिटी पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि पीपीई किट की क्वालिटी सही नहीं है। इसकी वजह से गर्मी और उमस के बीच उसे पहनना मुश्किल है। इसी वजह अधिक गर्मी से दोनों वर्कर्स बेहोश हो गए।

यह पढ़ें...कांपे आतंकी संगठन: इनके आकाओं को सेना ने दी खौफनाक मौत, अभी भी जारी अलर्ट

कोरोना वारियर्स बेहोश

बता दें कि कोटा छावनी क्षेत्र के मोती महाराज मंदिर की गली में सीएमएचओ की टीम के 5 सदस्य सैम्पलिंग के लिए पहुंचे थे। सुबह 9 .15 बजे पीपीई किट पहनकर स्वास्थ्यकर्मियों ने सैंपल लेना शुरू किया। आधे घंटे बाद घृताची शर्मा और लैब असिस्टेट हितेन्द्र को घबराहट होने लगी और दोनों बेहोश हो गए।

तुरंत इलाज के बाद दोनों को होश आ गया। दोनों हेल्थ वर्कर्स ने बताया कि कई दिनों से वे लोग सैंपल लेने का काम कर रहे हैं, लेकिन नए पीपीई किट पहनने से दिक्कत हो रही है। थोड़ी देर बाद ही इस किट में घबराहट होने लगती है।

 

यह पढ़ें...सूर्यग्रहण खत्म होते ही डगमगाई धरती, इन राज्यों में आया भूकंप, वैज्ञानिकों की बढ़ी चिंता

क्वालिटी पर सवाल

पीपीई कीट की क्वालिटी पर सवाल खड़े होने और हेल्थ वर्कर्स के बेहोश होने के बाद सीएमएचओ ने जांच के आदेश दिए हैं। सीएमएचओ ने बताया कि लैब टेक्नीशियन व लैब असिस्टेंट तेज गर्मी के कारण कुछ समय के लिए डिस्कंफर्ट हुए थे। शिकायत पर पीपीई किट बदल दिए गए हैं। नए पीपीई किट की क्वालिटी की जांच करवाई जाएगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News