CISF के 11 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, मुंबई एयरपोर्ट पर थे तैनात

मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवान का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इन 11 में से 4 की रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई थी और अन्‍य की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है। पिछले कुछ दिनों से 142 लोगों को क्‍वारंटाइन में रखा गया है।

Update: 2020-04-03 16:00 GMT

मुंबई: मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवान का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इन 11 में से 4 की रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई थी और अन्‍य की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है। पिछले कुछ दिनों से 142 लोगों को क्‍वारंटाइन में रखा गया है।

दरअसल मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात एक सीआईएसएफ का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वो अपने कॉलोनी गया और वहां 10 और लोगों में संक्रमण फैल गया। अब नवी मुंबई के कंलमबोली में सीआईएफ की कॉलोनी को सील किया गया है।

यह भी पढ़ें...बिछेंगी लाशें ही लाशें! तबलीगी जमात ने पाक में किया ये बड़ा कांड, इमरान की उड़ी नींद

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण अधिकांश उन्होंने लोगों में पाया गया है, जो हाल में विदेश से वापस आए हैं और उनके संपर्क में जो लोग आए हों। सबसे पहले स्क्रीनिंग की शुरुआत भी देश के हवाई अड्डों पर ही हुई थी। अब एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों के COVID-19 पॉजिटिव होने की बात सामने आई है। बीत कुछ दिनों में कुल 142 जवानों को क्वारंटाइन किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें...कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने पर तुरंत अलर्ट करेगा ये ऐप, जानें खासियत

सेना के कर्नल रैंक के डॉक्‍टर और JCO में पाया गया कोरोना

अभी कुछ दिन पहले ही सेना में दो नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें कोलकाता में कर्नल रैंक के सेना के डॉक्‍टर और देहरादून में जूनियर कमीशन अधिकारी (JCO) शामिल हैं। इसकी वजह से सेना में कोरोना संक्रमण के मामले अब बढ़कर तीन हो गए हैं। इससे पहले लेह में छुट्टी पर घर गए सेना के एक जवान को भी संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

यह भी पढ़ें...30 मिलियन दर्शकों तक पहुंचा newstrack.com, विश्वसनीयता पर लगी मुहर

महाराष्ट्र के पालघर में गुरुवार रात को कोरोना वायरस संक्रमित एक और मरीज की मौत हो जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। मुंबई महानगर क्षेत्र में आने वाले इस जिले में अब तक 11 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि 109 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 111 लोगों को पृथक किया गया है। साथ ही करीब 406 लोगों ने 14 दिनों की अपनी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है।

Tags:    

Similar News