भारत में कोरोना का तांडव: देश में आया पहला ऐसा मामला, डाॅक्टर्स हैरान

भारत में कोरोना वायरस कहर ढा रहा है। अब इस बीच देश में डराने वाला मामला सामने आया है। दरअसल एक महिला को फिर से कोरोना संक्रमित हो गई है। यह मामला गुजरात के अहमदाबाद में सामने आया है।

Update: 2020-08-26 13:29 GMT
भारत में कोरोना का तांडव: देश में आया पहला ऐसा मामला, डाॅक्टर्स हैरान

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस कहर ढा रहा है। अब इस बीच देश में डराने वाला मामला सामने आया है। दरअसल एक महिला को फिर से कोरोना संक्रमित हो गई है। यह मामला गुजरात के अहमदाबाद में सामने आया है। यह महिला 4 महीने पहले पहली बार संक्रमित हुई थी। अब वह एक बार फिर संक्रमित हो गई है।

यह महिला 54 साल की है और इसे पहली बार 18 अप्रैल को अहमदाबाद के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब 4 महीने बाद वह दोबारा पॉजिटिव हो गई है। अब फिर से उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल महिला का बेट एयरफोर्स में नौकरी करता है जिसकी उम्र 30 साल है। वह कुछ दिन पहले ही पत्नी और 3 साल के बच्चे को लेकर दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचा था। इसके कुछ ही दिन बाद महिला और बेटे को अचानक बुखार आने लगा। इसके बाद दोनों का कोरोना टेस्ट कराया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस की बड़ी बैठक: इन मुद्दों पर हुई बात, उद्धव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

एंटीबॉडी टेस्ट निगेटिव

बेटे को अहमदाबाद में आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, तो वहीं महिला को अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन से जुड़े कोविड केयर सेंटर (रतन हॉस्पिटल) में। कोविड केयर सेंटर में महिला का एंटीबॉडी टेस्ट हुआ जो निगेटिव आया है। इसके बाद महिला RTPC टेस्ट किया गया।

यह भी पढ़ें...कंगना का तीखा वार: बॉलीवुड सितारों पर साधा निशाना, कहा कई पहुंचेंगे जेल

पुणे की वायरोलोजी लैब में होगा रिर्सच

रतन हॉस्पिटल के डॉक्टर प्रज्ञेश वोरा ने बताया कि रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आने के बाद और जांच के लिए अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल को जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि महिला का सैंपल फिर से लिया गया है और रिर्सच के लिए पुणे की वायरोलोजी लैब में भेज दिया गया है। इसके साथ ही ICMR को भी जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें...LIC की दमदार पॉलिसी: मिलेंगे फायदे ही फायदे, जिंदगी भर कमाई की गारंटी

अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में कोरोना के लिए बनाई गई कमेटी के हेड डॉ. राजीव गुप्ता ने बताया कि इस पूरे मामले की साइंटिफिक तरीके से जांच के लिए कहा गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News