Covid-19: चीन के राष्ट्रपति के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मोदी और ट्रंप को बनाया गवाह

देश में कोरोना महामारी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस जानलेवा वायरस से अब 7745 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के अधिकतर देश चीन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Update: 2020-06-10 19:44 GMT

पटना: देश में कोरोना महामारी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या 2 लाख 76 हजार को पार कर गई है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 7745 पर पहुंच गई है।

कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी समेत दुनिया के अधिकतर देश चीन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। अब इस बीच बिहार से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बिहार के बेतिया नें चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

बिहार के पश्चिचम चंपारण जिले के बेतिया नगर में चीन के राष्ट्रपति शी जीन पिंग और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डायरेक्टर समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ CJM कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

अधिवक्ता सह याचिकाकर्ता मुराद अली ने यह मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि इन्होंने मिलकर पूरे विश्व में कोरोना महामारी को फैलाया है। मुराद अली ने बताया कि साक्ष्य के तौर पर इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों में चली खबरें और कई डॉक्युमेंट्स को आधार बनाया गया हैं।

यह भी पढ़ें...गोवा से ये खास मशीनें लेकर आया CM योगी का विमान, कोरोना से जंग होगी और तेज

तो वहीं, गवाह के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम दिया गया है। इस मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट ने 18 जून का समय दिया है। अभियुक्तों पर आईपीसी की धारा 269, 270, 271, 302, 307, 504 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें...UP की राजधानी में कोरोना का कहर, CM हेल्पलाइन दफ्तर में 9 कर्मचारी संक्रमित

अधिवक्ता का आरोप है कि चीन के राष्ट्रपति व WHO के डायरेक्टर जनरल ने साजिश की। उन्होंने अपनी साजिश के तहत पूरी दुनिया में कोरोना महामारी को फैला दिया है। कोरोना महामारी ने लाखों लोगों की जान ले ली है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News