JNU हिंसा: छात्रों के प्रदर्शन में कन्हैया के साथ पहुंचीं दीपिका, कही ये बात

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को हुई हिंसा के बाद देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन चल रहा है। जेएनयू में हिंसा के बाद बॉलीवुड कलाकार भी बयानबाजी और प्रदर्शन में पीछे नहीं हैं।

Update: 2020-01-07 15:45 GMT

नई दिल्ली: दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को हुई हिंसा के बाद देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन चल रहा है। जेएनयू में हिंसा के बाद बॉलीवुड कलाकार भी बयानबाजी और प्रदर्शन में पीछे नहीं हैं। मंगलवार को बॉलीवुड की सबसे बड़ी मेनस्ट्रीम सुपरस्टार दीपिका पादुकोण भी जेएनयू पहुंचीं और कन्हैया कुमार, आइशी घोष के साथ प्रदर्शन में शामिल हुईं।

एक दिन पहले ही मुंबई के कार्टर रोड में हुए बॉलीवुड प्रोटेस्ट के बाद दीपिका पादुकोण ने दिल्ली के जेएनयू में जाकर छात्रों को समर्थन किया। बता दें कि दीपिका अपनी फिल्म छपाक के प्रमोशन्स के सिलसिले में दो दिनों से दिल्ली में मौजूद थीं।

गौरतलब है कि जेएनयू में हुए हमले के खिलाफ कई बॉलीवुड सिलेब्स सड़कों पर उतरे थे। इसमें अनुराग कश्यप, अनुराग बसु, तापसी पन्नू, गौहर खान, विशाल भारद्वाज, रेखा भारद्वाज, रिचा चड्ढा, अली फजल, रीमा कागती, दीया मिर्जा और कई कलाकार शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें...निर्भया केस: दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी, 22 जनवरी को होगी फांसी

जेएनयू में वामपंथी छात्रों के प्रदर्शन में कन्हैया कुमार और दीपिका पादुकोण शामिल हुईं। इस प्रदर्शन में कन्हैया कुमार ने 'जय भीम' के नारे लगवाए। दीपिका भी वहीं मौजूद रहकर इन छात्रों का समर्थन कर रही थीं। दीपिया यहां काले कपड़ों में पहुंची थीं। वह 10 मिनट तक कैंपस में रहीं और फिर बिना कुछ बोले चली गईं।

दीपिका ने वहां मौजूद छात्रों से यह भी कहा कि वे वहां कुछ बोलने के लिए नहीं आई हैं बल्कि छात्रों के साथ हुई हिंसा का विरोध दर्ज कराने पहुंची हैं।

इस दौरान कन्हैया कुमार ने जय भीम और आवाज दो हम एक है जैसे नारे लगाते नजर आए वही दीपिका वहां चुपचाप खड़ी थीं।

यह भी पढ़ें...अमेरिका-ईरान युद्ध! अभी-अभी मची भगदड़, 35 की मौत, 50 से अधिक घायल

घटना के बाद सोशल मीडिया पर भी कई बॉलीवुड सिलेब्स ने प्रतिक्रिया दी। इसमें आलिया भट्ट, कृति सैनन, रीतेश देशमुख, वरुण धवन, अर्जुन कपूर, फिल्म हंसल मेहता जैसे कई सिलेब्स शामिल हैं।

दीपिका के प्रदर्शन में शामिल होने पर बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर सिंह बग्गा ने दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' के बॉयकाट को लेकर ट्वीट किया है। बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट कर लोगों से अपील की कि दीपिका ने टुकड़े-टुकड़े और अफजल गैंग का समर्थन किया है। इसलिए उनकी फिल्मों का बहिष्कार करें।



यह भी पढ़ें...अभी-अभी कश्मीर में चली गोलियां: आतंकियों का था बड़ा प्लान, मौत बनकर बरसी सेना

बता दें कि जेएनयू कैंपस में नकाबपोश गुंडों ने तोड़फोड़, मारपीट और हिंसा फैलाई। इससे देश के कई हिस्सों में विरोध हुआ था। मुंबई में भी इस घटना के सामने आने के बाद कई लोगों ने गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन किया था।

बॉलीवुड के भी कई कलाकारों ने इस घटना पर कड़ा विरोध जताया था और देश के छात्रों के समर्थन में प्रदर्शन किया था।

Tags:    

Similar News