कोरोना पर सतर्क दिल्ली पुलिस, कॉल करने पर एंबुलेंस के साथ पहुंचेगी पुलिस

कोरोना से महफूज रहने के लिए दिल्ली पुलिस ने अपने अधिकतर थानों को थर्मल स्कैनर मशीन से लैस कर दिया है। गेट पर तैनात संतरी स्कैनिग के बाद ही इंट्री दे रहे हैं

Update: 2020-03-22 07:18 GMT

दिल्ली: कोरोना का कहर लगातार ज़ारी है। कोरोना से महफूज रहने के लिए दिल्ली पुलिस ने अपने अधिकतर थानों को थर्मल स्कैनर मशीन से लैस कर दिया है। इन थानों के गेट पर तैनात संतरी पुलिसकर्मी थर्मल स्कैनर के जरिए चेकिंग के बाद ही अंदर किसी को जाने देते हैं। यह एहतियाती कदम कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए उठाया गया है। इसके अलावा सभी थानों, यूनिटों को मास्क और सैनिटाइजर बड़ी खेप में उपलब्ध कराए गए हैं। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस, मेडिकल और मीडिया सेक्टर ही इन दिनों कोरोना के मंडराते खतरे के बीच एक्टिव हैं।

तैनात किए गए नोडल पुलिस ऑफिसर

पुलिस अफसरों के मुताबिक, सभी थानों को रेड अलर्ट पर रखा गया है। कोशिश है कि कहीं भीड़ न जुटे। साथ ही निर्देश हैं कि कोरोना से जुड़ी पीसीआर कॉल पर डाइरेक्ट एक्शन के बजाय संबंधित अस्पतालों में मौजूद पुलिस चौकी के इंचार्ज को नोडल ऑफिसर बनाया गया है। अगर कोई कॉल आती है तो लोकल पुलिस उस नोडल ऑफिसर को इत्तला देगी। नोडल ऑफिसर संबंधित अस्पताल को डिटेल शेयर करके तुरंत एंबुलेंस भिजवाएगा

ये भी पढ़ें- जानें क्या है ताली और थाली बजाने के पीछे की कहानी, शाम 5 बजे सभी को है बजाना

थर्मल स्कैनिंग के बाद ही थाने में इंट्री

एंबुलेंस के पहुंचने पर ही लोकल पुलिस कॉल को अटेंड करेगी। फिलहाल सभी थानों की पुलिस ने कोरोना के खतरे से निपटने के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। थानों के गेट पर नोटिस लगाया गया है कि जो भी शिकायतकर्ता आए, वह उचित दूरी के साथ ही थाने में किसी को मिले। संतरी की तरफ से थर्मल स्कैनिंग के बाद ही किसी को थानों में अंदर जाने की मंजूरी दी जाएगी। थानों में ड्यूटी अफसर को भी एक मीटर की दूरी से बनाए रखने को कहा है। लोकल पुलिस ने अपने आसपास के इलाके में लोगों को जागरूक करने के लिए भी अभियान चलाया हुआ है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली वालों के लिए बड़ी खबर, सोमवार को भी बंद रहेंगी मेट्रो की सेवाएं

भारत में संक्रमितों की संख्या 300 पार

कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा ही जा रहा है। इस पर रोक लगाने के लिए पीएम मोदी ने आज 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की है। जो आज पूरे देश में प्रभावी है। और जिसका असर पूरे देश में देखा भी जा सकता है। आज कहीं भी सड़कों पर कोई नहीं दिख रहा है। लेकिन भारत में कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है।

ये भी पढ़ें- राहुल की कोरोना पर ये मांग: जनता कर्फ्यू में ताली-थाली की नहीं, बताई इसकी जरूरत

 

भारत में अब ये संख्या 300 के पार पहुंच गई है। देश में अब तक 48 लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं। अगर दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 29 हो चुकी है। दिल्ली में कुछ जगहों पर लॉक डॉउन की स्थिति भी बन रही है।

फिलहाल दिल्ली सरकार द्वारा लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की गई है।

Tags:    

Similar News