बारिश से डूबी दिल्ली: हर तरफ मचा हाहाकार, हाई-अलर्ट हुआ जारी

दिल्ली में महामारी के बढ़ते कहर के साथ भारी बारिश ने भी जबरदस्त तबाही मचाई हुई है। भयंकर बारिश के वजह से बुधवार को दिल्ली-गुड़गांव समेत कई जगहों पर भीषण जाम लगा रहा। ताजा मिली जानकारी के अनुसार, बारिश के बाद पुलिस ने मिंटो ब्रिज को भी बंद कर दिया है।

Update: 2020-07-22 08:11 GMT

नई दिल्ली: दिल्ली में महामारी के बढ़ते कहर के साथ भारी बारिश ने भी जबरदस्त तबाही मचाई हुई है। भयंकर बारिश के वजह से बुधवार को दिल्ली-गुड़गांव समेत कई जगहों पर भीषण जाम लगा रहा। बारिश से सड़कों पर जलभराव हो गया और तमाम रास्तों को बंद कर दिया गया। ऐसे में मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर दिल्ली-एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार, बारिश के बाद पुलिस ने मिंटो ब्रिज को भी बंद कर दिया है।

ये भी पढ़ें... अब हारेगा चीन: भारत-अमेरिका का दमदार प्लान, नौसेना को देख हिले चीनी राष्ट्रपति

कई रास्ते बंद

इन हालातों को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार की सुबह एक अलर्ट जारी किया है, जिसके अनुसार रिंग रोड पर WHO बिल्डिंग के पास जलभराव के कारण भैरो मार्ग से IP फ्लाईओवर की तरफ जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है।

इसके साथ ही चिराग दिल्ली से नेहरु प्लेस की तरफ जा रही सड़क पर सावित्री सिनेमा के पास बस के खराब होने से जाम लग गया है। हालाकिं ट्रैफिक पुलिस ने इस रास्ते से बचने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें... पत्रकार की हत्या: यूपी में सियासी पारा चढ़ा, योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर

गुड़गांव के हाल

गुड़गांव में ट्रैफिक पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नरसिंगपुर के पास सड़क पर जलजमाव हो गया है। पुलिस ने लोगों से इस रास्ते का प्रयोग न करने की अपील की है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, 'दिल्ली में मंगलवार को भी भारी बारिश हुई। यहां सफदरजंग और लोधी रोड मौसम केंद्रों में लगभग 20 मिमी बारिश दर्ज की गई।' गुरुग्राम में भी बुधवार को मूसलाधार बारिश हुई है।

यहां होगी भारी बारिश

इसके अलावा दिल्ली के आस-पास के इलाके जैसे हिसार, भिवानी, जींद, मेहम, कैथल, पानीपत, रोहतक, झझर, करनाल और कुरुक्षेत्र में भी भारी से बहुत भारी बारिश होने संभावनाएं भी है।

ये भी पढ़ें... CBI यहां कमजोर: इन राज्यों में नहीं कर सकती जांच, जाने क्या है प्रक्रिया

साथ ही भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार यानी आज दिल्ली और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की पूरी संभावना पहले ही जताई थी। हालांकि, 23 जुलाई से बारिश की तीव्रता और वितरण में कमी आने की संभावना है। गुरुवार के बाद बारिश की रफ्तार थम सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News