बारिश मचाएगी कहर: यूपी समेत इन राज्यों में बरसेंगे बादल, हाई अलर्ट घोषित

देश में कोरोना महामारी के चलते कई राज्य बाढ़ की चपेट में हैं। लगातार भारी बारिश की वजह से पहाड़ों पर भूस्खलन हो रहा है जिससे लोगों को बहुत मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

Update: 2020-07-25 05:57 GMT

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी के चलते कई राज्य बाढ़ की चपेट में हैं। लगातार भारी बारिश की वजह से पहाड़ों पर भूस्खलन हो रहा है जिससे लोगों को बहुत मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को देर शाम हुई झमाझम बारिश के बाद से मौसम काफी अच्छा हो गया। साथ ही उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में भी बारिश से मौसम के हाल-चाल बदले हुए हैं।

ये भी पढ़ें... कोरोना वैक्सीन पर देश को जल्द मिलेगी खुशखबरी, इन शहरों में चल रहा मानव परीक्षण

हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, आज 25 जुलाई को भी दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम अभी पूरी तरह शुष्क नहीं होगा। भारतीय मौसम विभाग विभाग (IMD) ने 25-26 जुलाई को बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। बताया गया कि दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों में भी झमाझम बारिश हो सकती है।

स्काईमेट के मुताबिक, मानसून की अक्षीय रेखा का पश्चिमी सिरा हिमालय के तराई क्षेत्रों पर पहुंच गया है। जबकि पूर्व में ये यूपी के बहराइच और वाराणसी से बिहार में गया और पश्चिम बंगाल में बांकुरा तथा दिघा होते हुए बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्सों तक पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें...मोदी सरकार पर राहुल का वार, आपदा में भी गरीबों से मुनाफा कमा रही सरकार

बारिश होने की संभावना

आईएमडी के मुताबिक, यूपी के बदायूं, बुलंदशहर, मुरादाबाद, अमरोहा, नरौरा, गुलौटी, चंदौसी, संभल और आस-पास के इलाकों में 20-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

उत्तराखंड में मौसम की जानकारी देते हुए मौसम विभाग के मुताबिक, पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। प्रदेश के कई इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल बारिश का सिलसिला जारी है। अधिकतर स्थानों पर रुक-रुककर बारिश हो रही है। बारिश की वजह से NH-7 पर भूस्खलन होने के बाद नेशनल हाईवे को बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...आज से राशि के अनुसार शुरू करें ये काम, 40 दिन बाद खुद देखेंगे चमत्कार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News