आंदोलन में पसरा मातम: सीमा पर प्रदर्शनकारी किसान की मौत, ठंड ने ली जान

गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन के समर्थन में बैठे एक किसान की मौत हो गई। कड़ाके की ठंड की वजह से उनकी तबीयत खराब हो गई थी, जिससे उनकी जान चली गई।

Update: 2021-01-01 12:13 GMT
आंदोलन में पसरा मातम: सीमा पर प्रदर्शनकारी किसान की मौत, ठंड ने ली जान

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन बीते एक महीने से भी ज्यादा समय से जारी है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, लेकिन किसान दिल्ली से सटे बॉर्डर पर ठंड की मार झेलते हुए अपनी मांंगों को लेकर अड़े हुए हैं। इस बीच गाजीपुर बॉर्डर पर आज एक किसान की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ठंड के चलते किसान की तबीयत खराब हो गई, जिससे उनकी मौत हो गई।

ठंड के चलते किसान की गई जान

किसान का नाम गलतान सिंह तोमर बताया जा रहा है, जो बागपत जिले के मोजिदबाद गांव के रहने वाले थे। गलतान की उम्र 65 से 70 के बीच थी। शुरुआती जांच में पता चला है कि ठंड के चलते उनकी मौत हो गई है। गलतान सिंह तोमर पहले दिन से ही किसान आंदोलन के समर्थन में बॉर्डर पर डटे हुए थे। दिल्ली में ठंड के साथ-साथ कोहरे की भी मार पड़ रही है, लेकिन किसान इस कड़कड़ाती ठंड में अपनी मांगों पर डटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: हिल उठा राजस्थान: बुरा रहा 2021 का पहला दिन, 100 से ज्यादा पक्षियों की हुई मौत

(फोटो- सोशल मीडिया)

न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा नीचे

बता दें कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज यानी शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री तक लुढ़क गया। पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी से दिल्ली में तापमान लगातार गिर रहा है। जिससे दिल्लीवासियों को हाड़ कंपा देने वाली ठंड का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे ठंड में लगातार किसान धरना दे रहे हैं। दिल्ली के नाकों पर प्रदर्शन कर रहे अब तक कई किसानों की मौत हो चुकी है। इनमें से ज्यादातर की मौत ठंड के कारण हुई है।

यह भी पढ़ें: LOC से बड़ी खबर: आतंकियों की साजिश फेल, सुरक्षाबलों को मिली सफलता

चार जनवरी को होगी आठवें दौर की बैठक

बता दें कि किसान और केंद्र सरकार के मंत्रियों के बीच सातवें दौर की बातचीत में कोई ठोस समाधान तो नहीं निकला लेकिन दो मुद्दों पर बात जरूर बन गई। अब 4 जनवरी को एक बार फिर से बाकी बचे मुद्दों को लेकर किसानों की सरकार के साथ बातचीत होगी। ये आठवें दौर की बातचीत होगी।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की सौगात: न्यू इंडिया के घर बनेंगे ऐसे, जानें क्या होगी खासियत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News