ट्रैक्टर रैली हिंसा: राकेश टिकैत का बयान आया सामने, कह दी ये बड़ी बात

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि इस आंदोलन को राजनीतिक पार्टियों के लोगों ने खराब किया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों के लोग किसान आंदोलन में शामिल होकर गड़बड़ी कर रहे हैं।

Update: 2021-01-26 10:25 GMT
हिंसा पर राकेश टिकैत का बड़ा बयान

नई दिल्ली: केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ बीते दो महीने से आंदोलनरत किसानों ने 72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) निकाली है। हालांकि ये परेड लगातार विकराल रूप लेता जा रहा है। दिल्ली में जगह-जगह किसानों की पुलिस से झड़प देखने को मिली है। अब इस मामले को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है।

राकेश टिकैत ने कही ये बात

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि इस आंदोलन को राजनीतिक पार्टियों के लोगों ने खराब किया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों के लोग किसान आंदोलन में शामिल होकर गड़बड़ी कर रहे हैं। वहीं इससे पहले स्वराज इंडिया पार्टी के संस्थापक योगेंद्र यादव ने कहा था कि तीन चार जगहों पर मुझे हिंसा की खबर मिली है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वह तय रूट पर ही जाए।

यह भी पढ़ें: लालकिले पर किसान-पुलिस: झंडे फहराने से बढ़ा बवाल, दिल्ली में बंद इंटरनेट

सिंघु बॉर्डर पार हमारे संगठन के लोग नहीं

उन्होंने ये भी कहा मैंने पहले ही कह दिया था कि सिंघु बॉर्डर पार जो लोग हैं वो हमारे संगठन का हिस्सा नहीं है। वह इस तरह की शरारत कर सकते हैं। वहीं नेताओं ने भी मार्च के दौरान हिंसा ना करने की अपील की है। राहुल गांधी ने कहा कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है। चोट किसी को भी लगे, नुक़सान हमारे देश का ही होगा। साथ ही उन्होंने देशहित में कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है।



गौतम गंभीर ने की ये अपील

उनके अलावा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा कि हिंसा और तोड़फोड़ से कोई हल नहीं निकलेगा। मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि शांति और सम्मान बनाए रखें। आज का दिन ऐसी अराजकता भरी घटनाओं के लिए नहीं है।



यह भी पढ़ें: ट्रेनों के पटरी पर लौटने का अभी कितना और इंतजार, लोग हो रहे परेशान

अशोक गहलोत ने शांति बनाए रखने की अपील की

साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा है किसान आंदोलन अभी तक शांतिपूर्ण रहा है। किसानों से अपील है कि शांति बनाए रखें और हिंसा ना करें। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। अगर इस आंदोलन में हिंसा हुई तो यह किसान आंदोलन को असफल बनाने की कोशिश कर रही ताकतों के मंसूबों की कामयाबी होगी इसलिए हर हाल में शांति बनाए रखें।



यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर चढ़ाने दौड़ा किसान: इधर-उधर भागी पुलिस फोर्स, बहुत उग्र होता जा रहा प्रदर्शन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News