Delhi Traffic Advisory: गणतंत्र दिवस परेड के लिए आज होगा फुल ड्रेस रिहर्सल, दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवायजरी

Delhi Traffic Advisory: गणतंत्र दिवस परेड से पहले आज यानी सोमवार 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल होगी। इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवायजरी जारी की है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-01-23 04:11 GMT

Delhi Traffic Advisory for Republic Day  (photo: social media )

Delhi Traffic Advisory: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर है। 26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस परेड से पहले आज यानी सोमवार 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल होगी। इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवायजरी जारी की है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, परेड रिहर्सल सुबह साढ़े 10 बजे विजय चौक से शुरू होगी और कर्तव्य पथ, सी-हेक्सागोन, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की गोलाकार प्रतिमा, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले पर समाप्त होगी।

इन रूट्स पर यातायात है बंद

परेड की रिहर्सल को देखते हुए रविवार शाम बजे से ही कुछ रूट्स पर यातायात बंद कर दिया गया है। विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्य पथ पर 22 जनवरी के शाम 6 बजे से परेड की समाप्ति तक यातायात की अनुमति नहीं है।

रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर रविवार रात 11 बजे से परेड की समाप्ति तक कर्तव्य पथ की ओर यातायात की अनुमति नहीं होगी।

सी-हेक्सागन-इंडिया गेट पर 23 जनवरी सुबह 9.15 बजे से परेड की समाप्ति तक कर्तव्य पथ की ओर से यातायात की अनुमति नहीं होगी। परेड के आवागमन के आधार पर ही यातायात को मुड़ने की अनुमति दी जाएगी। एडवायजरी में लोगों को परेड रूट में जाने से बचने की सलाह दी गई है।

मेट्रो से यात्रा करने वालों के लिए भी जरूरी खबर

गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल समारोह के दौरान मेट्रो के रूट्स पभावित नहीं होंगे। सामान्य दिनों की तरह ही मेट्रो का परिचालन जारी रहेगा। लेकिन सोमवार को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों पर सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक चढ़ने और उतरने की अनुमति नहीं होगी।

सिटी बस के रूट में बदलाव

परेड रिहर्सल समारोह को लेकर कुछ रास्तों पर सिटी बसों की आवाजाही पर रोक रहेगी। इनमें पार्क स्ट्रीट/उद्यान मार्ग, आराम बाग रोड (पहाड़गंज), कमला मार्केट गोलचक्कर, दिल्ली सचिवालय (आईजी स्टेडियम), प्रगति मैदान (भैरों रोड), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार), मोरी गेट, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आईएसबीटी सराय काले खां और तीस हजारी कोर्ट शामिल हैं।

गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम जाने वाली बसें एनएच-24, रिंग रोड से होकर भैरों रोड तक ही जाएंगी। एडवायजरी में आगे कहा गया है कि एनएस-24 से आने वाले लोग रोड नंबर 56 पर दाहिनी ओर मुड़ेंगे और आईएसबीटी आनंद विहार तक जा सकेंगे। गाजियाबाद से आने वाली बसों को वजीराबाद ब्रिज के लिए मोहन नगर से भोपरा चुंगी की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

Tags:    

Similar News