दिल्ली में ट्रैफिक अलर्ट: बंद हुए ये सब रास्ते, किसान आंदोलन का बड़ा असर

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के कारण दिल्ली से सटे पड़ोसी राज्‍यों के लोगों को दिल्‍ली आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Update: 2020-12-14 06:46 GMT

नई दिल्‍ली. किसानों के आंदोलन का आज 19वां दिन है। देशभर के कई राज्यों से दिल्ली पहुंचे हजारों किसान राजधानी की सीमाओं पर डेरा डाल कर बैठे हैं। कृषि कानून के विरोध में किसान कहीं नेशनल हाईवे जाम कर रहे हैं तो कहीं दिल्ली जाने वाले रास्तों को रोक कर बैठे हैं। कई किसानों के धरना प्रदर्शन के चलते रास्तों पर लम्बा जाम लगने की दशा में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस रूट का डायवर्जन भी कर रही है। इसी कड़ी में यूपी से दिल्ली जाना भी परेशानी का सबब बन गया है। ऐसे में नए रूट जान लें।

पड़ोसी राज्‍यों के लोगों को दिल्‍ली आने-जाने में परेशानी

दरअसल, कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के कारण दिल्ली से सटे पड़ोसी राज्‍यों के लोगों को दिल्‍ली आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं राजधानी में भी एक जगह से दूसरी जगह जाने में दिक्‍कत हो रही है। आज किसान दिल्ली के कई नाकों पर भूख हडताप पर बैठे हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को ट्रैफिक पर अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें- संजय गांधी की वह करीबी महिला, इंदिरा व मेनका भी जिसके सामने हो गई थीं बेबस

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किया रूट डायवर्जन

गाजीपुर बॉर्डर से आवाजाही बंद कर दी गयी है। ऐसे में गाजियाबाद से दिल्‍ली आने वालों को आनंद विहार, DND, चिल्‍ला, अप्‍सरा और भोपरा बॉर्डर के रास्‍ते दिल्‍ली आने की सलाह दी गई है।

ये बार्डर किसान आंदोलन का केंद्र

इसके अलावा सिंघु बॉर्डर, औचंडी, पियाऊ मनियारी, सभोली और मंगेश सीमा को भी बंद कर दिया है। बता दें कि ये सीमा क्षेत्र किसानों के आंदोलन का केंद्र बनी हुई हैं। ऐसे में इन इलाकों से दिल्‍ली आने वाले हजारों लोगों को राजधानी में एंट्री करने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ेंः किसानों की भूख हड़ताल, सिसोदिया समेत दिल्ली सरकार के ये मंत्री उपवास पर

दिल्ली जाने के लिए इन रास्तों का करे इस्तेमाल

इसी के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने इन रूट के बजाय आमलोगों को लामपुर, सफियाबाद और सिंघु टोल टैक्‍स बॉर्डर के जरिये दिल्‍ली आने की सलाह दी है। वहीं मुकरबा और GTK रोड से भी ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है। एडवायजरी जारी करते हुए दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच-44 रूट से यात्रा न करने को कहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News