DGCA हवाई सफर के किराए में उतार-चढ़ाव पर रखेगा रोजाना नजर

विमान टिकटों की कीमतों में तेजी से उत्पन्न चिंताओं के बीच एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि नागर विमानन नियामक डीजीसीए हवाई सफर के किराये में उतार - चढ़ाव

Update: 2019-04-16 12:45 GMT

नयी दिल्ली: विमान टिकटों की कीमतों में तेजी से उत्पन्न चिंताओं के बीच एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि नागर विमानन नियामक डीजीसीए हवाई सफर के किराये में उतार - चढ़ाव पर रोजाना आधार पर नजर रखना जारी रखेगा। इसके अलावा उचित कार्रवाई के लिए एयरलाइन कंपनियों के साथ वार्ता की जाएगी।

यह भी पढ़ें......अभी 50 से कम घरेलू उड़ानों का परिचालन कर रही है जेट एयरवेज: डीजीसीए

वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के परिचालन में कटौती करने से प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। इससे विभिन्न मार्गों पर संचालित उड़ानों की संख्या में कमी आई है।

अधिकारी ने कहा कि हवाई यात्रा के टिकटों की कीमतों बढ़ने से खड़ी हुई चिंताओं के बीच नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मंगलवार को एयरलाइन कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

यह भी पढ़ें......डीजीसीए ने जेट एयरवेज के 25 अप्रैल तक निर्धारित उड़ानों के शेड्यलू को दी मंजूरी

उन्होंने कहा , " कंपनियों को अपने स्तर पर निगरानी जारी रखने की सलाह दी गई है और जहां तक संभव हो किराये को कम रखने के लिए डीजीसीए को जानकारी देने के लिए कहा गया है।

एयरलाइन कंपनियों ने डीजीसीए को यह भी बताया कि उन्होंने कुछ ऊंची श्रेणी वाली टिकटों को बिक्री से हटा दिया है और यात्रियों को कम कीमतों पर टिकटों की पेशकश की जा रही है।

यह भी पढ़ें......यात्रीगण ध्यान दें : डीजीसीए निर्देश के बाद इंडिगो, गो एयर की कई उड़ानें रद्द

अधिकारी ने कहा , " डीजीसीए रोजाना आधार पर किराये में उतार - चढ़ाव पर नजर रखेगा और उचित कार्रवाई के लिए एयरलाइन कंपनियों के साथ बातचीत करेगा। "

(भाषा)

Tags:    

Similar News