Imphal: मणिपुर में फिर दिखा ड्रोन, हमले के डर से लोगों ने बंद कीं अपने घरों की लाइटें

मणिपुर में पिछले साल हुई हिंसा ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। वहीं मणिपुर में एक बार फिर ड्रोन दिखा है।

Report :  Network
Update: 2024-09-07 01:31 GMT

Imphal  (photo: social media )

Imphal: मणिपुर में हालात सामान्य होने की बात सरकार चाहे जितनी करे लेंकिन वहां अभी भी तनाव भरा माहौल है। जातीय संघर्ष से मणिपुर सालों से जूझ रहा है। इसमें सैकड़ों जाने भी जा चुकी हैं। मणिपुर में पिछले साल हुई हिंसा ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। वहीं मणिपुर में एक बार फिर ड्रोन दिखा है। इससे लोगों में दहशत और डर देखने को मिला लोगों ने हमले के डर से घरों के दरवाजे बंद कर लिए और लाइटें भी अपने घरों की बंद कर दी। 

जानकारी के अनुसार बीती रात मणिपुर के आसमान में एक बार फिर ड्रोन मंडराता दिखा। इसको देख लोग दहशत में आ गए। लोगों ने हमले के डर से अपने-अपने घरों की लाइटें बंद कर दी। बता दें कि बीते दिन उग्रवादियों ने मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री मैरेम्बम कोइरेंग के घर पर रॉकेट बम से हमला कर दिया था। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 5 लोग घायल हो गए थे। कोइरेंग कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता रहे हैं। कांग्रेस पार्टी से वे 1963 से 1967 में राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उनका 27 दिसंबर 1994 को निधन हो गया था। उग्रवादियों की इस हरकत को राज्य में फिर से हिंसा फैलाने का षडयंत्र बताया जा रहा है। मणिपुर में गई उग्रवादी गुट हैं जो आपस में ही एक-दूसरे पर हमला करनते रहते हैं। 

ड्रोन का हथियार के रूप में हो रहा है इस्तेमाल

शुक्रवार को जो रॉकेट हुआ था वह ऐतिहासिक आईएनए मुख्यालय के पास किया गया था। जिसमें 72 साल के आरके रबी सिंह की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अधिकारी ने बताया, जिस समय यह हमला हुआ उस समय रबी सिंह परिसर में कुछ धार्मिक अनुष्ठानों की तैयारी कर रहे थे। मणिपुर में ड्रोन का हथियार के रूप में पहली बार इस्तेमाल एक सितंबर को इंफाल पश्चिम जिले के कोत्रुक गांव में देखा गया था। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी और नौ लोग घायल हो गए थे। 

Similar News