दिल्ली हिंसा का मास्टरमाइंड! ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी, ED को मिली 6 दिन रिमांड

दिल्ली में हुए CAA प्रोटेस्ट के अपराधी और आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया हैं। ताहिर हुसैन पर ED ने धनशोधन, CAA विरोध प्रदर्शनों की फंडिंग लिए गिरफ्तार किया गया हैं।

Update: 2020-08-31 13:29 GMT
ताहिर हुसैन की ED ने किया गिरफ़्तारी (file photo)

दिल्ली में हुए CAA प्रोटेस्ट के अपराधी और आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया हैं। ताहिर हुसैन पर ED ने धनशोधन, CAA विरोध प्रदर्शनों की फंडिंग और उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगों के आयोजन के लिए गिरफ्तार किया गया हैं। ED ने ताहिर को कड़कड़डुम्मा कोर्ट में पेश किया था, जहां से उसे 6 दिन की रिमांड पर भेजा गया है।



मिली थी रिमांड

आपको बता दें, कि कोर्ट से मिले इस 6 दिन के रिमांड में दो दिन तो ताहिर की कोरोना जांच में ही निकल गए। अब ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। ‌इसके बाद उससे पूछताछ शुरू की जाएगी।

ये भी पढ़ें…नहीं बचेंगे पाकिस्तान-चीन: भारत पानी के अंदर से मारेगा दुश्मनों को, तैयारी शुरू

दो अलग-अलग मामले दर्ज

दरअसल , ED टीम शनिवार को ही ताहिर को हिरासत में लेने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन से अपील कर चुकी थी कि इसका मेडिकल जांच कर दिया जाए। ED टीम ने दिल्ली हिंसा मामले में तब्लीगी जमात से जुड़े मसले पर दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। जिसकी ED टीम जांच कर रही हैं। इन दोनों मामलों में ताहिर हुसैन का नाम सामने आया है । जिसके लिए जांच एजेंसी विस्तार से पूछताछ करना चाहती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News