Land For Job Scam: लालू यादव की एक और बेटी ED के रडार पर, तेजस्वी..मीसा के बाद अब रागिनी से पूछताछ

Land For Job Scam: लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्यों से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ जारी है। नौकरी के बदले जमीन घोटाले में लालू यादव की चौथी बेटी रागिनी यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

Update: 2023-04-12 17:59 GMT
रागिनी यादव और लालू परिवार (Social Media)

Land For Job Scam: 'जमीन के बदले नौकरी' घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के साथ-साथ उनके परिवार की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मामले में लालू यादव की एक और बेटी भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रडार पर आ चुकी है।

लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), बड़ी बेटी मीसा भारती के बाद अब चौथी छोटी बेटी रागिनी (Lalu's daughter Ragini) को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। रागिनी यादव (Ragini Yadav) को भी जमीन के बदले नौकरी मामले में बुलाया गया है।

पति के साथ ED मुख्यालय पहुंचीं रागिनी

आपको बता दें, बुधवार (12 अप्रैल) को केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने पूछताछ के लिए लालू प्रसाद यादव की चौथी बेटी रागिनी को ED हेडक़्वार्टर बुलाया था। रागिनी ED दफ्तर पहुंची। रागिनी के साथ उनके पति राहुल यादव (Rahul Yadav) भी थे। ईडी मुख्यालय (ED HQ, Delhi) के मुख्य द्वार पर छोड़कर पति राहुल वहां से रवाना हो गए।

तेजस्वी-मीसा से जारी है ED की पूछताछ

गौरतलब है कि, जमीन के बदले नौकरी मामले में इससे पूर्व लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद डॉ. मीसा भारती (Dr. Misa Bharti) से भी जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ हो चुकी है। 25 मार्च को राजद की राज्यसभा सांसद मीसा भारती को प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए बुलाया था। मंगलवार (11 अप्रैल) को तेजस्वी यादव से ईडी ने 9 घंटे तक पूछताछ की थी।

लालू कुनबे पर ED की दबिश

आपको बता दें, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की 7 बेटियां और दो बेटे हैं। इन सात बेटियों में से रागिनी यादव लालू परिवार की चौथी बेटी हैं। रागिनी यादव खुद भी करोड़पति हैं। पिछले कुछ दिनों पहले जांच एजेंसी ने रागिनी के आवास सहित लालू परिवार से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी हुई थी। ईडी ने सघन सर्च ऑपरेशन चलाया था। जिसमें काफी महत्वपूर्ण सबूतों और दस्तावेजों के साथ जेवरात और कैश जब्त किया गया था।

रागिनी सबसे कम पढ़ी-लिखी बेटी

रागिनी यादव के बारे बताया जाता है कि लालू यादव की सभी बेटियों में वो सबसे कम पढ़ी-लिखी हैं। रागिनी यादव का विवाह वर्ष 2012 में समाजवादी पार्टी के नेता राहुल यादव से हुआ था। विवाह के बाद 2017 में रागिनी यादव के पति राहुल ने उत्तर प्रदेश से विधानसभा का चुनाव लड़ा था।

Tags:    

Similar News