Sameer Wankhede: बुरे फंसे NCB के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े, CBI के बाद अब ED ने भी दर्ज किया केस

Sameer Wankhede: रिश्वत लेने के मामले में फंसे आईआरएस अधिकारी के खिलाफ सीबीआई जांच चल ही है। अब एक और केंद्रीय एजेंसी उनके खिलाफ एक्टिव हो गई है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2024-02-10 05:22 GMT

Sameer Wankhede   (photo: social media )

Sameer Wankhede: भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी और मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीन वानखेड़े एकबार फिर खबरों में लौट आए हैं। खबर उनसे जुड़ी मुसीबत को लेकर है। चर्चित कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स को लेकर रातों-रात सुर्खियों में छा जाने वाले वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। रिश्वत लेने के मामले में फंसे आईआरएस अधिकारी के खिलाफ सीबीआई जांच चल ही है। अब एक और केंद्रीय एजेंसी उनके खिलाफ एक्टिव हो गई है।

इन दिनों अपनी एक्शन को लेकर अक्सर खबरों में रहने वाले ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने अब उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को समीन वानखेड़े के खिलाफ पीएमएलए एक्ट के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। एजेंसी ने यह केस सीबीआई के एफआईआर के आधार पर दर्ज किया है।

ईडी वानखेड़े से करेगी पूछताछ

ईडी ने इस मामले में कुछ अन्य लोगों के विरूद्ध भी केस दर्ज किया है। जिनमें कुछ एनसीबी के अधिकारी है। इन सभी को पूछताछ के लिए समन जारी किया जा चुका है। एजेंसी की ओर से सभी को पूछताछ के लिए मुंबई स्थित कार्यालय में पेश होने को कहा गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने समीर वानखेड़े को भी पूछताछ के लिए बुलाया है।

कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स को लेकर चर्चा में आए थे समीर वानखेड़े

साल 2021 में मुंबई के तट पर खड़े कॉर्डेलिया क्रूज पर मुंबई एनसीबी के तत्कालीन जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में छापा मारा गया था। गोवा जा रही इस क्रूज में बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान समेत कई मनोरंजन क्षेत्र से जुड़े कई अन्य लोग सवार थे। एनसीबी ने आर्यन खान समेत कई अन्य लोगों को ड्रग्स का सेवन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस कार्रवाई से वानखेड़े रातों-रात स्टार बन गए थे और उनकी जमकर तारीफ हो रही थी।

लेकिन अदालत में एनसीबी आर्यन के खिलाफ कोई सबूत ठोस सबूत पेश नहीं कर पाई और अंततः उन्हें जमानत मिल गई। इस एजेंसी की काफी फजीहत हुई। लेकिन असली फजीहत तो होनी अभी बाकी थी। एक महिला मॉडल समेत कई लोगों ने आरोप लगाया कि समीर वानखेड़े ने छोड़ने के लिए उनसे रिश्वत की मांग की थी।

इसके अलावा वानखेड़े पर शाहरूख के बेटे आर्यन को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रूपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगा। मामले की जांच सीबीआई कर रही है। केंद्रीय एजेंसी ने वानखेड़े समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इन सभी पर आरोप था कि रिश्वत की पहली किस्त के तौर पर इन सभी ने 50 लाख रूपये लिए थे। सीबीआई ने वानखेड़े के घर समेत 29 ठिकानों पर छापेमारी की थी। मामले ने महाराष्ट्र की सियासत को भी गरमा दिया था।

Tags:    

Similar News