ED Raids: बिहार के सीनियर आईएएस अफसर संजीव हंस के ठिकानों पर ईडी का छापा, जानें क्या है पूरा मामला

ED Raids: ईडी ने ये तो नहीं बताया कि किस मामले में संजीव हंस के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है, लेकिन वो पूर्व विधायक गुलाब यादव के करीबी माने जाते हैं।

Update: 2024-07-16 06:57 GMT

ED Raids  (photo: social media )

ED Raid: बिहार के सीनियर आईएएस अफसर और ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस के ठिकानों पर ईडी ने मंगलवार यानी (16 जुलाई, 2024) को छापा मारा है। इस समय केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम संजीव हंस और गुलाब यादव के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

ईडी ने ये तो नहीं बताया कि किस मामले में संजीव हंस के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है, लेकिन वो पूर्व विधायक गुलाब यादव के करीबी माने जाते हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी मंगलवार सुबह से ही गुलाब यादव और संजीव हंस के ठिकानों पर रेड कर रही है। ईडी ये कार्रवाई गुलाब यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को लेकर कर रही है।

1997 बैच के आईएएस अफसर संजीव अभी बिहार में उर्जा विभाग के प्रधान सचिव हैं। इसके साथ ही पूर्व विधायक गुलाब यादव के मधुबनी, पटना और पुणे स्थित आवास पर भी ईडी की टीम ने छापा मारा है।

संजीव हंस और गुलाब यादव के ठिकानों पर ईडी की रेड को एक साथ जोड़कर देखा जा रहा है क्योकि दोनों के बीच बहुत ही गहरे रिश्तें रहे हैं। संजीव हंस और गुलाब यादव पर एक महिला ने यौन शोषण का भी आरोप लगाया था। पीड़ित महिला ने बताया कि 2016 में पूर्व विधायक गुलाब यादव ने महिला आयोग का सदस्य बनाने के लिए प्रलोभन दिया था। इसके बाद गन पॉइंट पर उसने दुष्कर्म किया। महिला जब एफआईआर दर्ज कराने गई तो उसको जान से मारने की धमकी दी गई और चुप रहने को कहा गया तो वह डर गई थी। इसके बाद 2017 में गुलाब यादव और संजीव हंस पर मिलकर कई होटलों में ले जाकर उस महिला के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा था।

Similar News