शिक्षा मंत्री ने दी कार: खुशी में झूम उठे ये टॉपर्स, ऐसे सभी को किया प्रोत्साहित

राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 23 सितंबर को झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की ओर से कक्षा 10th और कक्षा 12th के बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को गिफ्ट में कार दी है।

Update: 2020-09-24 10:16 GMT
शिक्षा मंत्री ने बच्चों को दी कार

रांची: झारखंड में 10वीं और 12वीं क्लास के टॉपर्स को प्रोत्साहित करने के लिए गिफ्ट में कार दी गई है। जी हां, राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 23 सितंबर को झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की ओर से कक्षा 10th और कक्षा 12th के बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को गिफ्ट में कार दी है। बता दें कि राज्य में बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट जुलाई में घोषित किए गए थे।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में भूकंप: NCB के हाथ लगी मारिजुआना, अबीगैल-सनम के घर से हुई बरामद

टॉपर्स को गिफ्ट में कार देने का किया था ऐलान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने क्लास 10th के रिजल्ट घोषित करते वक्त ऐलान किया था कि वह टॉपर्स को कार गिफ्ट करेंगे। 10वीं और 12वीं क्लास के टॉपर्स को झारखंड मुक्ति मोर्चा के संस्थापक स्वर्गीय बिनोद बिहारी महतो की जयंती के मौके पर कार गिफ्ट की। इस मौके पर कार की चाबियां बच्चों को सौंपी गईं। इस बात की जानकारी जगरनाथ महतो ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है।

यह भी पढ़ें: भिवंडी में 40 लोगों की मौत से तिलमिला उठी कंगना, सीएम उद्धव ठाकरे पर बोला हमला

जगरनाथ महतो ने ट्विटर हैंडल पर शेयर की जानकारी

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि परम पूज्य बिनोद बिहारी महतो जी के जयंती दिवस के अवसर पर ,विधानसभा अध्यक्ष श्री रवींद्रनाथ महतो जी के उपस्थिति में आज मैट्रिक स्टेट टॉपर मनीष कु.कटियार को एवं अमित कुमार (इंटर स्टेट टॉपर ) को प्रोत्साहन पारितोषिक के रूप में एक एक आल्टो कार सौंप दिया गया।



यह भी पढ़ें: अब क्या करेगा उमर खालिदः अभी और खानी होंगी जेल की रोटी, बढ़ेंगी मुसीबतें

कई अन्य राज्यों में इसी तरह के दिए गए ईनाम

बच्चे भी गिफ्ट में कार को पाकर बेहद उत्साहित दिखे। इससे उनका मनोबल भी बढ़ा है। वहीं अन्य राज्यों ने भी बोर्ड एग्जाम्स में अच्छी परफॉर्मेंस देने वाले स्टूडेंट्स को प्रोत्साहित करने के लिए इसी तरह के ईनाम दिए हैं। कई राज्यों में बच्चों को नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया गया है।

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थनगर शोहरतगढ़ के विधायक चौधरी अमर सिंहः राजनीति में न आते तो खेती करते

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने दिया संदेश, इससे कोरोना महामारी काफी हद तक नियंत्रित

Tags:    

Similar News