लोकसभा चुनाव: मित्रों! अपने वाले उम्मीदवार को इस बार पहचाना होगा और आसान

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव का आगाज हो गया है। निर्वाचन आयोग ने इस बार पारदर्शी और पुख्ता तरीके से चुनाव कराने के लिए कमर कसी हुई है। इस बार ईवीएम और पोस्टल बैलट पेपरों पर उम्मीदवारों के चुनाव चिन्ह के साथ उनकी तस्वीर भी मौजूद होंगी।

Update: 2019-03-11 05:22 GMT

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव का आगाज हो गया है। निर्वाचन आयोग ने इस बार पारदर्शी और पुख्ता तरीके से चुनाव कराने के लिए कमर कसी हुई है। इस बार ईवीएम और पोस्टल बैलट पेपरों पर उम्मीदवारों के चुनाव चिन्ह के साथ उनकी तस्वीर भी मौजूद होंगी। इससे अपने पसंद के उम्मीदवार को पहचानने में आसानी होगी।

ये भी देखें : जानिए कौन हैं सुनील अरोड़ा, जिनकी देखरेख में होगा 2019 का लोकसभा चुनाव

हमें मिली जानकारी के मुताबिक, ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि दल डमी उम्मीदवार मैदान में उतार वोट कटवा देने का प्रयास करते रहे हैं। ऐसे में अब तस्वीर देख मतदाता किसी दुविधा में नहीं रहेगा। उम्मीदवारों को निर्वाचन अधिकारी के पास अपनी वर्त्तमान की स्टैंप साइज तस्वीर जमा करनी होगी।

ये भी देखें : लोकसभा चुनाव 2019: जानिए उत्तर प्रदेश में कब है मतदान

इस बार लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे। 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी। 23 मई को नतीजे आएंगे।

आपको बता दें, फिलहाल आयोग ने जम्मू-कश्मीर के लिए तारीख का ऐलान नहीं किया है।

Tags:    

Similar News