किसान आंदोलन का हीरो: युवक ने किया ये खतरनाक काम, तस्वीरें तेजी से वायरल

कुरुक्षेत्र के पास प्रदर्शन के दौरान यहां एक युवक आंदोलनकारी पुलिस का गाड़ी पर चढ़ गया और किसानों पर पानी की बौछार कर रही कैनन को बंद कर दिया। इतना ही नहीं, जब पुलिस गाड़ी पर उसे पकड़ने पहुंची, तो वह वापस कूद कर अपनी ट्रॉली पर पहुंच गया।

Update: 2020-11-27 07:16 GMT
किसान आंदोलन का हीरो: युवक ने किया ये खतरनाक काम, तस्वीरें तेजी से वायरल

नई दिल्ली: किसानों की केंद्र सरकार के खिलाफ नाराजगी अब सड़कों पर उबाल बनकर दिखाई दे रही है। पिछले दो दिनों से कृषि कानून में बदलाव की मांग पर अड़े किसानों का प्रदर्शन जारी है। देश के कई हिस्सों में शुक्रवार को किसानों ने कृषि कनूनों के खिलाफ बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर आवाज़ बुलंद किए। बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ रहे किसानों को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले और वॉटर कैनन का भी सहारा लिया। किसानों के आंदोलकारियों में एक युवक के प्रयास की काफी तारीफ हो रही है और कई लोगों की जुबान पर चर्चा है।

किसानों की ताकत बना ये युवक

कुरुक्षेत्र के पास प्रदर्शन के दौरान यहां एक युवक आंदोलनकारी पुलिस का गाड़ी पर चढ़ गया और किसानों पर पानी की बौछार कर रही कैनन को बंद कर दिया। इतना ही नहीं, जब पुलिस गाड़ी पर उसे पकड़ने पहुंची, तो वह वापस कूद कर अपनी ट्रॉली पर पहुंच गया। इस वीडियो को किसानों की ताकत के तौर पर प्रदर्शित किया जा रहा है।

मैं हमेशा से पढ़ने-लिखने वाला लड़का था- नवदीप

इस युवा आंदोलनकारी का नाम है नवदीप सिंह, जो अंबाला जिले में रहता है। ग्रेजुएट नवदीप 250 से ज्यादा गांवों के ग्रामीणों के साथ प्रदर्शनों में शामिल हो रहा है। नवदीप ने एक बातचीत में एक मीडिया हाउस को बताया, 'मैं हमेशा से पढ़ने-लिखने वाला लड़का था और चढ़ने-कूदने जैसी चीजें कभी नहीं की।' उन्होंने कहा 'आंदोलनकारियों की बहादुरी ने मुझे प्रोत्साहित किया है।'

ये भी देखें: लाखों किसान सावधान: सरकार ले रही ये तगड़ा फैसला, सबसे बड़ी जेल तैयार

पुलिस ने उन्हें डंडों से मारा था

नवदीप ने बताया कि 'मैं ट्रैक्टर ट्रॉली से ट्रक के ऊपर चढ़ा और नल तक पहुंचा। मैंने उसे बंद कर दिया, लेकिन एक पुलिसकर्मी मुझे पकड़ने ऊपर आ गया था। हालांकि उसी समय मेरा भाई पास में ट्रैक्टर लेकर आया और मैं उसपर कूद गया।' नवदीप ने बताया कि पुलिस ने उन्हें डंडों से मारा था, लेकिन उन्हें पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोई नराजगी नहीं है।

दिल्ली-हिसार मार्ग समेत कई रास्ते किये गए ब्लाक

राजधानी दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा के किसानों ने करनाल-मेरठ, रोहतक-झज्जर और दिल्ली-हिसार मार्ग समेत कई जगहों को ब्लॉक कर दिया था। सैकड़ों की संख्या में किसानों ने दिल्ली की उत्तर प्रदेश सीमा पर इकट्ठे होकर प्रदर्शन किए। ये सभी किसान राजधानी में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। इन आंदोलनों की वजह से नोएडा और गाजियाबाद में ट्रैफिक खासा प्रभावित हुआ।

ये भी देखें: महबूबा मुफ्ती और बेटी इल्तिजा को फिर किया गया नजरबंद, जानिए पूरा मामला

अयोध्या-लखनऊ और दिल्ली-मेरठ हाईवे भी बंद

इसके अलावा शुक्रवार को किसानों ने अयोध्या-लखनऊ और दिल्ली-मेरठ हाईवे को भी कुछ घंटों के लिए बंद कर दिया। वहीं, लखीमपुर खेरी, पीलीभीत, संभल, सीतापुर, बागपत और बाराबंकी से भी प्रदर्शन की खबरें आईं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News