Air India Flight Fire: बंगलूरू से कोच्चि जा रहे विमान के इंजन में लगी आग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

Air India Flight Fire: बंगलूरू अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड के प्रवक्ता ने बताया कि संदिग्ध लपटों की वजह से बंगलूरू-कोच्चि उड़ान को वापस लाया गया और एहतियातन लैंडिंग की गई।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-05-19 04:44 GMT

Air India Flight Fire  (photo: social media )

Air India Flight Fire: एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के इंजन में आग लग गई, जिसके बाद उसकी तत्काल बंगलूरू में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। आग लगते ही हड़कंप मच गया। यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। लेकिन पायलट और अधिकारियों की सूझबुझ से बड़ा हादसा टल गया।

सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सुरक्षित

एयर इंडिया एक्सप्रेस का यह विमान बंगलूरू से कोच्चि जा रहा था कि इसी दौरान विमान के इंजन में आग लग गई जिसके कारण विमान की बंगलूरू हवाईअड्डे पर आपातलीन लैंडिंग कराई गई। केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (केआईए) पर विमान के इमरजेंसी लैंडिंग के तुरंत बाद आग बुझाई गई। सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि सभी 179 यात्रियों और छह चालक दल के सदस्यों को बाहर निकाल लिया गया है। कोई घायल नहीं हुआ। सूत्रों के अनुसार, आग लगने के कुछ मिनट बाद घटना का पता चला था।

दाहिने इंजन में आग

बयान में कहा गया, ’उड़ान प्ग् 1132, रात 11.12 बजे बंगलूरू के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी, हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद जब जहाज पर चालक दल ने दाहिने इंजन में आग देखी। तत्काल इसकी सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को दी गई।’

कहा गया है कि लैंडिंग के तुरंत बाद आग बुझा दी गई। बंगलूरू अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (बीआईएएल) के प्रवक्ता ने बताया कि उड़ान भरने के बाद दाहिने इंजन से आग की संदिग्ध लपटों की वजह से बंगलूरू-कोच्चि उड़ान को वापस लाया गया और एहतियातन लैंडिंग की गई। किसी को कोई चोट नहीं आई। विमान से सभी 179 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया गया था।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मांगी माफी

एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि असुविधा के लिए हमें खेद है और हम अपने मेहमानों को जल्द से जल्द अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं। आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जाएगी।

Tags:    

Similar News