अभी लगी यहां आग: जलकर राख हुआ पूरा गोदाम, रेस्क्यू जारी

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को भीषण आग का कहर इस कदर बरपा कि पूरे इलाके में हडकंप मच गयी। सुबह यहां के गोदाम में आग लग गयी। जिसके बाद दमकल को सूचना दी गयी।

Update: 2020-02-07 03:08 GMT

दिल्ली: खबर राजधानी दिल्ली से है, जहां शुक्रवार को भीषण आग का कहर इस कदर बरपा कि पूरे इलाके में हडकंप मच गयी। सुबह यहां के गोदाम में आग लग गयी। जिसके बाद दमकल को सूचना दी गयी। मौके पर दमकल की 14 गाड़ियां पहुंच गयी और आग पर काबू पाने में जुट गयी। अभी तक किसी की हताहत होने की जानकारी नहीं मिल सकी है। फिलहाल मौके पर पुलिस पहुंच गयी है और बचाव कार्य जारी है।

गोदाम में अचानक लगी आग:

मामला दिल्ली के ब्रिजवासन इलाके का है, जहां शुक्रवार सुबह 4 बजकर 40 मिनट पर अचानक एक गोदाम में भीषण आग लग गयी। इस घटना से इलाके में सनसनी फ़ैल गयी। मौके पर दमकल की 14 गाड़ियों ने पहुंच के आग बुझाने का काम शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें: यमन में आतंक का खात्मा: ट्रंप का ऐलान, मारा गया अलकायदा प्रमुख कासिम अल-रिमी

वहीं स्थानीय पुलिस भी पहुंच गयी और बचाव कार्य में जुट गयी। जानकारी मिल रही है कि हादसे में जान या माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। स्थानीय लोगों के अनुसार, ब्रिजवासन इलाके के अंबेडकर नगर के जिस गोदाम में यह आग लगी है उसमें सिर्फ दो ही फ्लोर हैं। पुलिस इस हादसे के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।

बता दें कि इससे पहले भी जनवरी में लगभग 4 से 5 बार भीषण आग दिल्ली में लग चुकी है। दिल्ली-एनसीआर के नोएडा में एक फ़्लैट में भीषण आग लग गयी। आग की लपटे इतनी तेज थीं कि दमकल की गाड़ियों के आने से पहले ही सबकुछ जलकर राख हो गया।

इससे पहले 2019 बीतते बीतते कई बार लग चुकी है आग

सबसे पहले बीते आठ दिसंबर 2019 को रानी झांसी रोड स्थित अनाजमंडी इलाके की एक इमारत में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। इस हादसे में कुल 44 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी। मरने वाले ज्यादातर मजदूर बिहार के रहने वाले थे। ये सभी यहां बैग बनाने वाली फक्ट्री में काम करते थे।

ये भी पढ़ें: आतंकियों के लिए काल है बिना ड्राइवर वाली ये कार, जानिए इसकी खासियत

15 दिसंबर 2019 को दिल्ली के शालीबार बाग इलाके में लगी थी आग

इसके एक हफ्ते बाद ही 15 दिसंबर को दिल्ली के शालीबार बाग इलाके में एक रिहाइशी चार मंजिला इमारत में आग लग गई थी। इस दुर्घटना में तीन बुजुर्ग महिलाओं की जलने से मौत हो गई थी।

कपड़े के गोदाम में लगी थी भीषण

हाल में 23 दिसंबर 2019 को दिल्ली के किराड़ी इलाके में तीन मंजिला कपड़े के गोदाम में भीषण आग लग गई थी। इस घटना में छह महीने के एक बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी। जबकि कई अन्य घायल हुए थे।

ये भी पढ़ें: हो जायें सावधान! यहां मिले करोना संक्रमण के चार और संदिग्ध, अस्पताल में भर्ती

Tags:    

Similar News