फिर शुरु हुई फायरिंग: मुंहतोड़ जवाब देती सेना, कार्रवाई में 1 जवान शहीद

नफरत की आग में झुलस रहा पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में (लाइन ऑफ कंट्रोल) एलओसी के पास शुक्रवार सुबह पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। 

Update: 2019-11-08 04:35 GMT
फिर शुरु हुई फायरिंग: मुंहतोड़ जवाब देती सेना, कार्रवाई में 1 जवान शहीद

नई दिल्लीफिर शुरु हुई फायरिंग: मुंहतोड़ जवाब देती सेना, कार्रवाई में 1 जवान शहीदनफरत की आग में झुलस रहा पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में (लाइन ऑफ कंट्रोल) एलओसी के पास शुक्रवार सुबह पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। एलओसी के पास पुंछ जिले के कृष्णघाटी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए।

ये भी देखें... भूकंप से दहल उठा ये देश, रिएक्टर पर 5.9 की तीव्रता नापी गई

नापाक हरकतों का बदला

शु्क्रवार को हुई इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान घायल हुआ, जो इलाज के दौरान शहीद हो गया है। लेकिन भारतीय सेना शहीद हुए जवान और उनकी नापाक हरकतों का बदला लेने के लिए मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

ग्रेनेड हमला कई लोग घायल

बता दें कि इससे पहले 4 नवंबर को कश्मीर घाटी में लाल चौक के पास अमीरा कदल इलाके में आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया था। जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई थी, जबकि दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

आतंकवादियों ने बाजार के इलाके में ग्रेनेड फेंका था। यह हमला उत्तर कश्मीर के सोपोर कस्बे में किए गए आतंकवादी हमले के एक हफ्ते बाद हुआ था। जिसमें 15 नागरिक घायल हुए थे।

यह भी देखें… Hackers बने चौधरी: इन कंपनियों के साथ ऐसे धोखाधड़ी, लगाया करोड़ों का चूना

भारत ने जवाबी कार्रवाई

इससे पहले भी अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में पाकिस्तान ने एलओसी पर बालाकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था। जिसमें भारत के 2 जवान शहीद हुए थे, साथ ही 1 आम नागरिक की मौत हो गई थी।

लेकिन इसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान में 3 आतंकी कैंप तबाह किए और कई आतंकियों को भी मार गिराया था। इसके साथ ही 10 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए थे।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। आए दिन औछी हरकतों करके भारत में अशांति फैलाने की कोशिशे करता रहता है। लेकिन भारतीय सेना ने हर कदम पर उन पाकिस्तानी सेना और आतंकियों को मुहंतोड़ जवाब दिया है।

यह भी देखें… करतारपुर कॉरिडोर के लिए कल यात्रियों के पहले जत्थे को रवाना करेंगे पीएम मोदी

Tags:    

Similar News