पाक हाई कमिश्नर अब्दुल बासित फिर तलब, उरी हमले से जुड़े सबूत सौंपे

Update: 2016-09-27 13:32 GMT

नई दिल्ली: भारत ने उरी सहित हाल में हुए आतंकी हमलों पर पाकिस्तान से कार्रवाई करने को कहा है। मंगलवार को विदेश सचिव एस जयशंकर ने दिल्ली में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित को तलब किया और उरी हमले में पाक की धरती के इस्तेमाल के सबूत सौंपे।

इसकी जानकारी देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि इन हमलों के पाकिस्तानी हैंडलर्स के बारे में सबूत भी उन्हें दिए गए हैं। भारत ने बासित से साफ शब्दों में कहा कि इस तरह की क्रॉस बॉर्डर आतंकी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें ...PAK से छिन सकता है ‘मोस्‍ट फेवर्ड नेशन’ का दर्जा, PM मोदी ने बुलाई बैठक

गाइड के बारे में भी दी जानकारी

विकास स्वरूप ने उन दो गाइड्स के बारे में भी बताया है जिन्होंने हमलावरों की भारत में घुसने में मदद की थी। विकास स्वरूप ने दोनों गाइड की डिलेट मीडिया से भी साझा की। उन गाइड्स में से एक का नाम फैजल हुसैन है। वह 20 साल का है और उसके पिता का नाम गुल अकबर है। वह पीओके के पोथा जहानगींर, मुदफ्फराबाद में रहता है। वहीं दूसरे गाइड का नाम यासीन खुर्शीद है। वह 19 साल का है। वह मुजफ्फराबाद के खिलाना कलां में रहता है।

विकास स्वरूप ने ट्विट किया ...



ये भी पढ़ें ...एयर विंग को और मजबूत करने जा रहा BSF, अब दुश्मनों पर रहेगी टेढ़ी नजर

पाक से जुड़े सबूत मिले थे

पाकिस्तान को भी ये भी कहा गया है कि हाल में भारत में हुए कई आतंकी हमलों में शामिल हमलावरों के पास से पाक में बनी चीजें बरामद की गई हैं। इससे ये साबित होता है कि इन हमलों में पाकिस्तानी लोगों और संगठनों की संलिप्तता है।

भारत हमलावरों के फिंगरप्रिंट तक देने को तैयार

साथ ही ये भी कहा गया कि अगर पाकिस्तान इन आतंकी हमलों की जांच कराने को इच्छुक है तो भारत सरकार उरी और पुंछ में हाल में हुए हमलों में शामिल हमलावरों के फिंगरप्रिंट, डीएनए सैंपल आदि मुहैया कराने को तैयार है।

ये भी पढ़ें ...काटजू का कॉम्बो ऑफर, कहा- पाकिस्तान ! अगर कश्मीर चाहिए तो साथ में बिहार भी लो

Tags:    

Similar News