गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत ने लगाए फूलों के पौधे, पुलिस ने पहले गाड़ी थीं कीलें

पुलिस ने जहां कीलें लगवाई थीं अब किसान उस जगह पर फूलों के पौधे लगा रहे हैं। इसके लिए किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर मिट्टी मंगवाई है। गाजीपुर बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसान नेता राकेश टिकैत खुद फूल लगा रहे हैं।

Update: 2021-02-05 14:26 GMT
दिल्ली पुलिस ने जहां कीलें लगाई थीं वहां किसानों द्वारा लगाए गए फूल नजर आएंगे। किसान नेता राकेश टिकैत फावड़ा लेकर फूल लगाने के लिए खुद पहुंचे।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ करीब ढाई महीने से किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसान आंदोलन को लेकर इस समय दिल्ली का गाजीपुर पर बाॅडर सबसे अधिक चर्चा में है। गणतंत्र दिवस परेड में हिंसा के बाद पुलिस ने गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा कड़े इंतजाम किए हैं। इसके साथ इन सीमाओं पर नाकेबंदी की है। इसके साथ पुलिस ने कीलें गड़वाई गईं।

दिल्ली पुलिस की इस कदम के बाद सरकार की किरकिरी हुई है जिसके बाद प्रशासन ने जल्द ही कीलें वहां से हटवा दिया। इसके बाद शुक्रवार को वहां एक अलग ही नजारा देखने को मिला। पुलिस ने जहां कीलें लगवाई थीं अब किसान उस जगह पर फूलों के पौधे लगा रहे हैं। इसके लिए किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर मिट्टी मंगवाई है। गाजीपुर बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसान नेता राकेश टिकैत खुद फूल लगा रहे हैं।

फावड़ा लेकर फूल लगाने पहुंचे राकेश टिकैत

अब जहां दिल्ली पुलिस ने जहां कीलें लगाई थीं वहां किसानों द्वारा लगाए गए फूल नजर आएंगे। किसान नेता राकेश टिकैत फावड़ा लेकर फूल लगाने के लिए खुद पहुंचे। अब इस कदम के बाद राकेश टिकैत चर्चाओं में आ गए हैं।

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी की हत्या के 5 करोड़ रुपये, शख्स ने फेसबुक पर किया ऐसा पोस्ट

बता दें कि आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने संसद सत्र के दौरान होने वाले किसी भी हंगामे को देखते हुए गाजीपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर मुख्य सड़कों पर बैरिकेडिंग की। इसके अलावा पुलिस ने कटीले तारों से रास्तों को बंद कर दिया था और सड़कों पर कीलें गड़वा दी थी। अब किसानों ने भी सरकार को जवाब देने के लिए उन जगहों पर फूल लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें...किसान आंदोलन से अफगानिस्तान में आतंकी हमले तक, Newstrack की टाॅप 5 खबरें

तीन राज्यों को छोड़कर देशभर में चक्का जाम करेंगे किसान

किसान 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम करने का ऐलान किया है। लेकिन किसानों ने दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड को चक्का जाम से मुक्त रखने का फैसला किया है। किसानों और सरकार के कृषि कानून को लेकर गतिरोध खत्म होता नजर नहीं आ रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News