पाकिस्तान हमले को तैयार: परमाणु बम को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, अलर्ट हुआ भारत

आतंकी फंडिंग केस में ग्लोबल टेरर वाचडॉग एफएटीएफ ने पाकिस्तान को अभी भी ग्रे लिस्ट में रखा हुआ है जिसके बाद से पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान को तगड़ा झटका लगा है।

Update: 2020-06-25 07:42 GMT

नई दिल्ली। आतंकी फंडिंग के केस में ग्लोबल टेरर वाचडॉग एफएटीएफ ने पाकिस्तान को अभी भी ग्रे लिस्ट में रखा हुआ है जिसके बाद से पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान को तगड़ा झटका लगा है। बीते बुधवार को अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि पाकिस्तान में आज भी आतंकवादी खुले घूम रहे हैं। इसके बाद जब जर्मनी सरकार की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारत से मुकाबले के लिए पाकिस्तान लगातार परमाणु हथियार इकठ्ठा कर रहा है।

ये भी पढ़ें... अड़ियल चीन: वीर सैनिक ने उजाड़ दिए थे तंबू, दुश्मन सेना ने फिर कर ली तैयारी

दुनिया परमाणु निरस्त्रीकरण की तरफ बढ़ रही

सामने आई रिपोर्ट में कहा गया है कि एक तरफ जहां पूरी दुनिया परमाणु निरस्त्रीकरण की तरफ बढ़ रही है वहीं पाकिस्तान लगातार अपने परमाणु बमों के जखीरे में इजाफा कर रहा है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के इतिहास को ध्यान में रखते हुए ये बहुत खतरनाक है क्योंकि ये हथियार सुरक्षित नहीं हैं। जर्मन सरकार की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के इन परमाणु हथियारों के निशाने पर भारत ही है।

साथ ही प्रोटेक्शन ऑफ़ कॉन्सटीट्यूशन फॉर द जर्मन स्टेट बादेन- रेटमबर्ग की वार्षिक रिपोर्ट 16 जून को प्रकाशित की गई है जिसमें पाकिस्तान के परमाणु बमों के जखीरे पर कई सवाल खड़े किये गए हैं।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस नेता के इस बयान पर भड़की BJP, शिवराज ने सोनिया से की ये मांग

केमिकल हथियारों का भंडार बढ़ाने में लगे हुए

इसके अलावा इस रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरान, पाकिस्तान, उत्तर कोरिया और सीरिया जैसे अभी भी न्यूक्लियर, केमिकल हथियारों का भंडार बढ़ाने में लगे हुए हैं।

ये देश इन्हें बनाने के लिए जरूरी अन्य प्रोडक्ट्स और डिलीवरी सिस्टम पर भी काम कर रहे हैं। इन सभी का लक्ष्य इन हथियारों की संख्या को बढ़ाना, इनकी क्षमता को अधिक से अधिक बढ़ाना और इन्हें ऐसा बनाना है कि ये बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचा सके।

वहीं पाकिस्तान लगातार नए हथियारों पर भी काम कर रहा है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे हथियारों को बनाना और इनके प्रसार को बढ़ावा देना अंतरराष्ट्रीय शांति के लिए बड़ा खतरा है।

ये भी पढ़ें...लोहिया संस्थान को संभालेगी अब ये महिला, हटाए गए निदेशक एके त्रिपाठी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News