'आप' को लगा तगड़ा झटका, इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, लगाए ये बड़े आरोप

एल्विस गोम्स ने आप की रणनीति से नाखुशी जताते हुए कहा कि गोवा के लोग अपने फैसले नहीं ले पा रहे है, पार्टी को दिल्ली से नियंत्रित किया जा रहा है।

Update:2020-12-04 20:43 IST
आम आदमी पार्टी (AAP) गोवा के संयोजक एल्विस गोम्स (Elvis Gomes) ने शुक्रवार को पद छोड़ते हुए का किया कि वह भाजपा शासित राज्य में पार्टी के लिए जमीनी स्तर पर काम करेंगे।

पणजी गोवा में आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व संयोजक एल्विस गोम्स ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया । यह आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय इकाई का नियंत्रण दिल्ली में बैठे लोग करते हैं। उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने का मन बना लिया। उन्होंने कहा कि गोवा इकाई को पिछले कई वर्षों से स्थानीय नेताओं ने मेहनत से खड़ा किया था।

 

एल्विस गोम्स आप की रणनीति से नाखुश

गोवा में आम आदमी पार्टी के पूर्व संयोजक और 2017 के विधानसभा चुनाव में आप की ओर से सीएम फेस रहे एल्विस गोम्स ने आप की रणनीति से नाखुशी जताते हुए कहा कि गोवा के लोग अपने फैसले नहीं ले पा रहे है, पार्टी को दिल्ली से नियंत्रित किया जा रहा है।

 

यह पढ़ें...माल्या विदेश में भी कंगाल: ईडी ने दिया ऐसा तगड़ा झटका, उड़ गए होश

 

उन्होंने कहा कि आप की गोवा इकाई का कोर समूह जो 2022 की चुनाव की तैयारियों में लगा हुआ था, उसे दरकिनार कर दिया गया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे नेताओं द्वारा लिए जा रहे फैसलों के प्रति सतर्क रहें। गोम्स ने सितंबर में पार्टी के संयोजक पद से यह दावा करते हुए इस्तीफा दे दिया था कि वह राज्य में पार्टी के लिए जमीनी स्तर पर काम करेंगे।

 

पंजाब में विधानसभा चुनाव

बता दें कि करीब चार साल पहले जब पंजाब में विधानसभा चुनाव हुए थे, उस समय वहां पर पार्टी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था, लेकिन वह सत्ता से दूर रह गई थी। तब आप के स्थानीय नेताओं ने आरोप लगाए थे कि पंजाब की इकाई को दिल्ली में बैठे नेता नियंत्रित कर रहे हैं। उस समय पंजाब के नेताओं ने आप नेता संजय सिंह पर आरोप लगाए थे।

 

यह पढ़ें...मुज़फ्फरनगर: पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, अपराधी गिरफ्तार, पुलिकर्मी घायल

20 साल से ज्यादा काम किया

एल्विस गोम्स ने गोवा प्रशासन में 20 साल से ज्यादा काम किया है। 56 साल के गोम्स ने गोवा में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है, जिनमें डायरेक्टर म्युनिसिपल एडमिनिस्ट्रेशन, डायरेक्टर टूरिज्म, चेयरपर्सन गोवा हाउसिंग बोर्ड, कमिश्नर पंजिम म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन जैसे पद शामिल है। डायरेक्टर टूरिज्म रहते हुए उन्होंने इस क्षेत्र में स्थानीय लोगों को काफी नौकरियां दी, जिससे उन्हें पहचान मिली। जेल सुधारों के लिए भी उन्होंने काम किया। गोवा फुटबॉल एसोसिएशन के लिए किए काम से भी उनको तारीफ मिली थी।

Tags:    

Similar News