अमृतपाल के नेपाल में छिपे होने की आशंका के बीच भारत नें नेपाल सरकार से की बात, तीसरे देश न भाग सके भगोड़ा

Amritpal Singh: काठमांडू पोस्ट अखबार के अनुसार काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने शनिवार को कांसुलर सेवा विभाग को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि यदि अमृतपाल नेपाल से भागने की कोशिश करता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए। जानकारी के अनुसार अमृतपाल नेपाल में छुपा है।

Update: 2023-03-27 17:28 GMT
Amritpal Singh (Photo-Social Media)

Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के नेपाल में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। किसी तीसरे देश न भाग जाए इसके लिए भारत सरकार ने सोमवार को नेपाल सरकार बात की। अनुरोध किया है कि अमृतपाल सिंह को किसी तीसरे देश में भागने की अनुमति न दी जाए। यदि वह भारतीय या किसी अन्य पासपोर्ट का प्रयोग कर भागना चाहता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए।

भारत सरकार ने नेपाल सरकार को भेजा पत्र

काठमांडू पोस्ट अखबार के अनुसार काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने शनिवार को कांसुलर सेवा विभाग को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि यदि अमृतपाल नेपाल से भागने की कोशिश करता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए। जानकारी के अनुसार अमृतपाल नेपाल में छुपा है।

होटलों में भेजी गई अमृतपाल की जानकारी

भारत के अनुरोध के बाद नेपाल सरकार ने होटल से लेकर एयरलाइंस तक सभी संबंधित एजेंसियों को अमृतपाल से संबंधित सभी जानकारियां भेज दी है। यदि वो होटल में ठहरने के लिए आता है तो तत्काल इसकी सूचना प्रशाशन को दी जाए। इसके बाद अब होटल में ठहर पाना उसके लिए आसान नहीं होगा। बता दें कि अमृतपाल 18 मार्च से ही फरार है।

अमृतपाल का सूटर गिरफ्तार

अमृतपाल सिंह का शार्प शूटर वरिंदर सिंह जोहल को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसकी गिरफ्तारी अजनाला कांड को लेकर हुई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वरिंदर सिंह पर एनएसए लगाकर उसे असम की डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News