Gujarat Election 2022: भाजपा से 6 बार के विधायक मधु श्रीवास्तव ने छोड़ी पार्टी, टिकट कटने से बीजेपी में बगावत तेज

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 166 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का नाम का ऐलान कर दिया है। इन फाइनल किए गए उम्मीदवारों को लेकर गुजरात भाजपा में घमासान चरम पर है।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-11-13 10:32 GMT

BJP MLA Madhu Srivastava (Social Media)

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 166 विधानसभा सीटों पर अपने सभी उम्मीदवारों का नाम का ऐलान कर दिया है। इन फाइनल किए गए उम्मीदवारों को लेकर गुजरात भाजपा में सियासी घमासान चरम पर है। असल में पार्टी की ओर से इस घोषणा के बाद एक मौजूदा और 4 पूर्व विधायकों ने पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर बगावती रुख अपना लिया है। इसमें वाघोड़िया से छह बार विधायक रहे मधु श्रीवास्तव ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है

6 बार के विधायक का टिकट कटा

गुजरात चुनाव में वडोदरा जिले में एक मौजूदा और दो पूर्व बीजेपी विधायक भी टिकट नहीं मिलने नाराज हो गए हैं। बीजेपी पार्टी ने वाघोड़िया से छह बार के विधायक मधु श्रीवास्तव का टिकट काट इस बार अश्विन पटेल को चुनावी मैदान में उतारा है। इससे नाराज होकर मधु श्रीवास्तव ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें, कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर 2 चरणों में चुनाव होंने है। पहले चरण में एक दिसंबर तो दूसरे चरण में 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। जबकि इन चुनाव के नतीजों का ऐलान 8 दिसंबर हिमांचल प्रदेश के साथ ही किया जाएगा।

मधु श्रीवास्तव का पार्टी से इस्तीफा

अपने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंच मधु श्रीवास्तव ने इस्तीफे की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उन्होंने तन, मन और धन से भाजपा के लिए काम किया है। कार्यकर्ताओं में गुस्सा है, कि मेरा टिकट काटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पांच कार्यकाल तक सेवा का मौका देने के लिए मैं बीजेपी का शुक्रगुजार हूं, मुझे मनाने कोई नहीं आया। मैं अपने इन हजारों कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा से इस्तीफा देता हूं। मधु श्रीवास्तव ने कहा कि अगर उनके समर्थक चाहेंगे तो वह निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर चुनाव भी लड़ेंगे।

इससे पहले भी नेताओं ने दिया इस्तीफा 

इससे पहले भी गुजरात भाजपा के कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। अभी 11 नवंबर को भाजपा के दो बार के विधायक केसरी सिंह सोलंकी ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी छोड़ दी। वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। केसरी सिंह गुजरात के खेड़ा जिले की मातर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। यह भी अपनी टिकट कटने से पार्टी से नाराज चल रहे थें। वहीं भाजपा के पूर्व विधायक हर्षद वसावा ने बीजेपी छोड़ शुक्रवार को नंदोड अनुसूचित जनजाति आरक्षित सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया।

Tags:    

Similar News