मुन्नार: यहां सूप, ऑमलेट में परोसा जा रहा नशीला मशरूम, सो रहे जिम्मेदार

Update: 2017-09-29 13:50 GMT

मुन्नार : केरल के खूबसूरत हिल स्टेशन मुन्नार में एक प्रकार के नशीले मशरूम को ऑमलेट व सूप में मिला कर पर्यटकों व युवाओं को परोसा जा रहा है। इसका सेवन करने पर लोग नशे में चूर हो जा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, इस विशेष प्रकार के मशरूम में साइलोसाइबिन नामक एक नशीला अवयव मौजूद होता है, जो ऑमलेट और सूप में मिलाकर परोसे जाने पर लोगों को नशे की गिरफ्त में ले लेता है।

यह मशरूम मुन्नार में और इसके आसपास के इलाकों में कुछ निश्चित दुकानों पर ही उपलब्ध है और इसकी मात्रा के आधार पर ऐसे ऑमलेट और सूप 600 रुपये से लेकर 2,000 रुपये तक में उपलब्ध हैं।

ये भी देखें: अरेबियन क्रिकेट कॉर्निवल टी-20 में नहीं शामिल होंगी बिपाशा

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "इस प्रकार के मशरूम की प्रजाति एक विशेष जंगली पशु के मलमूत्र में पनपती है और यह मुख्यतया कुंडला वन्य क्षेत्र के पास केरल-तमिलनाडु सीमा पर पाया जाता है।"

नारकोटिक (नशीले पदार्थ) विभाग के एक अन्य अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की और बताया कि ऐसा हो रहा है, लेकिन अभी तक किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है।

यह युवाओं और पर्यटकों का पसंदीदा बनता जा रहा है, क्योंकि सेवन के बाद नशा चढ़ने पर यह लंबे समय तक बना रहता है।

पुलिस ने कहा है कि वह उन एजेटों की तलाश में है, जो भोजनालयों को यह विशेष मशरूम बेचते हैं और जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के बाद उन पर मुकदमा चलाया जाएगा।

Tags:    

Similar News