Nuh Violence Update: नूंह हिंसा के दंगाईयों पर बुल्डोजर एक्शन जारी, 202 गिरफ्तार, अब तक 250 झुग्गियां जमींदोज

Nuh Violence Update: हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा के बाद सरकार ने दंगाइयों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। प्रशासन द्वारा दंगाइयों के अवैध मकानों और झुग्गियों को बुलडोजर से जमींदोज किया जा रहा है।

Update: 2023-08-05 06:19 GMT
नूंह हिंसा के दंगाईयों पर बुल्डोजर एक्शन (सोशल मीडिया)

Nuh Violence Update: हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा के बाद सरकार ने दंगाइयों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। प्रशासन द्वारा दंगाइयों के अवैध मकानों और झुग्गियों को बुलडोजर से जमींदोज किया जा रहा है। शनिवार (5 अगस्त) को एसएचकेएम सरकारी मेडिकल कॉलेज के पास अवैध दुकानों को जमींदोज किया गया साथ ही अवैध कब्जे भी खाली करवाए गए। जानकारी के मुताबिक शनिवार की सुबह नूंह जिला प्रशासन की टीम नलहार मंदिर में स्थित अस्पताल के सामने पहुंची और अवैध कब्जों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी। बुलडोजर की कार्रवाई को देखकर अवैध कब्जेदारों और दंगाईयों में हडकंप मचा हुआ है।

सीएम के आदेश पर हो रहा बुलडोजर एक्शन, बोले-एसडीएम

नूंह के एसडीएम अश्विनी कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आदेश पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होने कहा जहां पर कार्रवाई की जा रही है, यहां सारा का सारा अवैध निर्माण है। अवैध निर्माण करके रह रहे यही लोग दंगों में भी शामिल थे। उन्होने कहा कि नूंह में आज नई गांव, सिंगार, बिसरू, डुडोली पिंगवा, फिरोजपुर में बुलडोजर चलेगा। एसडीएम ने कहा कि अभी डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर की तरफ कार्रवाई की जा रही है, यहां पर करीब 40 अवैध दुकानें हैं जिन्हें जमींदोज किया जा रहा है।

250 झुग्गियों को जमींदोज किया गया

उपायुक्त प्रशांत कुमार ने बताया कि नल्हड़ शिव मंदिर के पीछे वन विभाग की पांच एकड़ जमीन पर बांग्लादेश से आए रोहिंग्या अवैध झुग्गियां बनाकर रह रहे थे, जिन्हे हटा दिया गया है। इसी प्रकार पुन्हाना की वन विभाग की छह एकड़ जमीन पर अवैध रूप से बने मकानों को जमींदोज किया गया है। उन्होने कहा कि नगीना क्षेत्र के धोबी घाट में करीब एक एकड़ जमीन को खाली करवाया गया है। इसी प्रकार गांव नांग मुबारिकपुर में दो एकड़ भूमि पर बने शेड को तोड़ दिया गया है। पुलिस ने कहा कि अब तक करीब 250 झुग्गियों को गिरा दिया है।

ये है पूरा मामला?

बता दें कि हरियाणा के नूंह जनपद में 31 जुलाई को हिंदुओं द्वारा निकाली गई बृजमंडल यात्रा पर पथराव हो गया था। देखते ही देखते हिंसा भड़क गई थी। हिंसा में कई कारों को आग के हवाले कर दिया गया था। साइबर थाने पर भी हमला किया गया था। हिंसा में दो होमागार्ड के जवानों सहित 6 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक 202 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, 102 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं।

Tags:    

Similar News