घर में सड़ता रहा कैप्टन का शव, बेटा बोला- सो रहे पापा, पूरा सच जान हो जाएंगे भावुक

हरियाणा के यमुनागर में एक रिटायर्ड कैप्टन का शव सड़ी गली अवस्था में मिला। वहीं उनका बेटा बोलता रहा कि पापा सो रहे हैं। दरअसल, कैप्टन का बेटा मानसिक रूप से बीमार है।

Update: 2021-01-15 05:14 GMT

यमुनानगर: खबर हरियाणा के यमुनागर जिले से सामने आ रही है। जहां पर भारतीय सेना (Indian Army) में कैप्‍टन रहे 80 साल के वृद्ध की मौत हो गई, लेकिन उनका बेटा यह कहता रहा कि पापा अभी सो रहे हैं। दरअसल, रिटायर्ड कैप्टन का बेटा मानसिक विक्षिप्त है, इसलिए उसे यह तक नहीं पता चला कि उसके पिता की मौत हो चुकी है।

ठंड लगने की वजह से हुई मौत!

कैप्टन के घर में केवल दो लोग ही रहते थे। एक रिटायर्ड कैप्टन और दूसरा उनका बेटा। कैप्टन की मौत के कई दिन हो गए थे, ऐसे में घर से बदबू आने लगी थी। जिस पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कैप्‍टन का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जो कि घर में सड़ी-गली अवस्था में था। प्राथमिक जांच के मुताबिक, बुजुर्ग की मौत ठंड लगने की वजह से होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें: ‘TMC में की जा रही नीचा दिखाने की कोशिश, 16 जनवरी को लूंगी फैसला’: शताब्दी राय

परिवार में थे केवल दो लोग

यह पूरी घटना शहर के सेक्टर-17 की है। भारतीय सेना से ऑनरेरी कैप्‍टन रैंक से रिटायर्ड 80 साल के राम सिंह और उनका एक बेटा प्रवीण कुमार यहां एक घर में साथ रहते थे। उनकी पत्नी की कुछ साल पहले ही मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक, कैप्टन की एक बेटी भी थी, लेकिन उनका निधन हो चुका है। परिवार में केवल दो ही लोग थे। इनके अलावा कोई किसी और को नहीं जानता।

(फोटो- सोशल मीडिया)

बताया जा रहा है कि गुरुवार को मृतक कैप्टन का बेटा प्रवीण कुमार अपनी घर की छत पर कुछ कपड़े इकट्ठे करके, उनमें आग लगा रहा था। पड़ोस में ही रहने वाली एक महिला ने उसे देख लिया और पुलिस को इस बार में सूचना दी। चूंकि प्रवीण की मानसिक हालत ठीक नहीं है, इसलिए वो पहले भी इस तरह की हरकतें कर चुका है। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और उसे रोककर उससे कपड़े ले लिए।

यह भी पढ़ें: Army Day 2021: क्यों मनाया जाता है सेना दिवस? जानिए इतिहास

पापा अभी सो रहे

पुलिस को इस दौरान कमरे से बदबू आई तो वह अंदर गई और रजाई के नीचे देखा तो एक वृद्ध का शव पड़ा हुआ था। जिस पर प्रवीण ने कहा कि पापा अभी सो रहे हैं और खाना खाने के लिए उठेंगे। उसकी इन बातों ने सभी की आंखें नम कर दीं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस बारे में जब पड़ोसियों से पूछताछ की गई तो पता चला कि उनके परिवार की किसी के साथ बोलचाल नहीं थी, इसलिए उनके बारे में कोई कुछ नहीं जानता।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने की सरपंच के पति की पीट-पीटकर हत्या, पर्ची में बताई वजह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News