48 घंटे होंगे बहुत बुरे! होगी भीषण बारिश, BMC ने लोगों से की ये अपील

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले 48 घंटों में महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। इस बीच मौसम विभाग ने भारी बारिश के कारण हाई अलर्ट जारी किया है।

Update: 2019-07-28 04:47 GMT

मुंबई: महाराष्ट्र की मायानगरी मुंबई में भारी बारिश एक बार फिर लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। कई घंटों से लगातार हो रही बारिश की वजह से मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले 48 घंटों में महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। इस बीच मौसम विभाग ने भारी बारिश के कारण हाई अलर्ट जारी किया है।

ये भी देखें:नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी, 77 साल की उम्र में हुआ निधन

बांद्रा लिंक रोड पर कुछ जगहों पर जलजमाव की वजह से ट्रैफिक की रफ्तार काफी धीमी है. भीषण बारिश के चलते मुंबईकरों को काफी परेशानी हो रही है। शहर के कुछ हिस्सों और उपनगरों जैसे परेल, दादर, वडाला, कुर्ला, सायन, तिलक नगर, अंधेरी, सांताक्रूज, खार, गोरेगांव, मलाड इलाकों की सड़कों पर भी हुए जलजमाव से ट्रैफिक बुरी तरह से प्रभावित है। जिससे पैदल यात्रियों को आने जाने में भी कठिनाई हो रही है।

रद्द हुईं उड़ानें

खराब मौसम और भारी बारिश के चलते राज्य में हवाई यात्राएं भी प्रभावित हुई हैं। छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि पिछले दो घंटे से राज्य में भारी बारिश के कारण तकरीबन सभी उड़ानें औसतन आधे घंटे लेट हैं। मुंबई इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के पीआर ने बताया कि अब तक 24 उड़ानें प्रभावित हुई हैं। इनमें से 7 को कैंसल किया गया है जबकि 8 उड़ानें आखिरी समय में लैंडिंग कैंसल होने कुछ समय बाद दोबारा लैंड हो पाईं और 9 का रूट डायवर्ट किया गया है।

ये भी देखें:विराट और रोहित के रिश्ते अब नहीं रहे पहले जैसे? BCCI अधिकारी ने कहा कुछ ऐसा

भारी बारिश से जनजीवन बेहाल

दरअसल, मुंबई और आसपास के इलाकों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में सिर्फ मुंबई में 150 से 180 मिलीमीटर बारिश हुई है और वहां आज भी भारी बारिश हो रही है। इस दौरान लोगों को बाहर न निकलने और समुद्र तट पर न जाने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो मुंबईकरों को अभी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में आंधी आने की भी आशंका जताई गई। विभाग ने अगले कुछ घंटों में ठाणे, रायगढ़ और मुंबई में 50 से 60 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया। इसके अलावा मॉनसून धाराओं के मजबूत होने की वजह से अगले 48 घंटों में उत्तरी कोंकण इलाके में भारी बारिश होने का अनुमान है।

ये भी देखें:टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने 4 ठिकानों पर की छापेमारी

Tags:    

Similar News