यहां भीषण बारिश: IMD की कड़ी चेतावनी, एक बार फिर करवट ले रहा मानसून

बारिश का मौसम खत्म हो चूका है। इस साल देश के बहुत से राज्य में भीषण बारिश हुई है। जिस वजह से बहुत से घर तबहा भी हुए हैं।

Update: 2019-10-24 04:57 GMT

नई दिल्ली: बारिश का मौसम खत्म हो चूका है। इस साल देश के बहुत से राज्य में भीषण बारिश हुई है। जिस वजह से बहुत से घर तबहा भी हुए हैं। ऐसे में एक बार बारिश को लेकर मौसम विभाग से खबर आ रही है।

ये भी देखें:भारत पर इमरान खान का गंदा आरोप, ‘आजादी मार्च’ पर तिलमिला कर दिया बड़ा बयान

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को छत्तीसगढ़, ओडिसा, कोनकान और गोवा में भीषण बारिश होने का अंदाजा लगाया जा रहा हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने आगे अंदाजा लगाया कि तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, सिक्किम, असम, मेघालय, मध्य महाराष्ट्र और तटीय आंध्र प्रदेश में जोरदार बारिश का अंदाजा लगाया है। आपको बात दें, देश की राजधानी दिल्ली में आज बादाम छाए रहेंगे।

ये भी देखें:सावधान SBI ग्राहक: इस SMS से हो रहे सबके अकाउंट खाली

वैसे तो, इस दौरान न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम 32 डिग्री रहेगा। वहीं असम और मेघालय में बिजली के साथ हवाएं चलेंगी। तेज हवाओं (गति 50-60 किमी प्रति घंटे से 70 किमी प्रति घंटा तक पहुंचती है) पूर्व-मध्य अरब सागर और दक्षिण महाराष्ट्र तट के साथ बाहर होने की संभावना है। दक्षिण पूर्व अरब सागर, कर्नाटक-केरल तटों और लक्षद्वीप क्षेत्र में कुछ दिनों तर ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। विभाग ने मछुआरों को अगले कुछ दिनों तक इन क्षेत्रों से दूर रहने की सलाह देते हुए सचेत किया है।

Tags:    

Similar News