चेतावनी: यूपी-असम समेत देश के इन राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग का अनुमान था कि  5 से 7 जुलाई के बीच देश के कई हिस्सों में झमाझम बरसात होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब मौसम विभाग  आज 8 जुलाई से मॉनसून की धीमी शुरूआत का अनुमान जता रहा है।  

Update:2020-07-08 07:09 IST

लखनऊ : मौसम विभाग का अनुमान था कि 5 से 7 जुलाई के बीच देश के कई हिस्सों में झमाझम बरसात होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब मौसम विभाग आज 8 जुलाई से मॉनसून की धीमी शुरूआत का अनुमान जता रहा है। आज देश के अलग-अलग हिस्सों में तेज बरसात होने की संभावना है। इसकी जानकारी मौसम विभाग ने दी है।

यह पढ़ें...मेरठ के टॉप 10 छात्र-छात्राओं ने जताई ये इच्छा, DM ने किया सम्मानित

इन राज्यों में भारी बारिश

8 जुलाई से पूर्वोत्तर राज्यों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज से बहुत तेज वर्षा की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा असम और मेघालय में 8 से 11 तारीख, अरुणाचल प्रदेश में 9 और 10 तारीख, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 10 और 11 जुलाई और बिहार में 10 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है।

 

इसके साथ ही मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आज उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में अगले 12 घंटों के दौरान मध्यम से तीव्र आंधी और बिजली गिरने की संभावना है।

महाराष्ट्र में बारिश जारी

महाराष्ट्र के कई इलाकों में पिछले 24 घंटो में बारिश हुई है, मुंबई और इसके आसपास के क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश हुई है और आने वाले दिनों में इन इलाकों में रुक-रुक कर भारी बारिश हो सकती है।

यह पढ़ें...मास्क नहीं पहनने वाले राष्ट्रपति को हुआ कोरोना, कोर्ट ने लगाई थी फटकार

 

उतर प्रदेश के इन शहरो में भारी बारिश

लखनऊ समेत पूरे राज्य में अगले चार-पांच दिन बारिश होगी। आज 8 जुलाई को राज्य में बादल और बारिश शुरू होगा। मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ और कानपुर के आसपास के इलाकों में भी जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है। पूर्वांचल के वाराणसी, गोरखपुर, बस्ती, अजामगढ़, मिर्जापुर, प्रयागराज में बारिश की संभावना है। पश्चिम यूपी के गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, नोएडा में भी हल्की बारिश हो सकती है।मौसम विभाग ने लोगों को चेतावनी दी है बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकले नहीं तो भारी बारिश से परेशानियां बढ़ेगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News